भाजपा नेता की हत्या का पर्दाफाश: नेत्रहीन तांत्रिक ने साजिश रच कर पहले दो लाख लिए फिर घोंट दिया गला

भाजपा नेता की हत्या का पर्दाफाश: नेत्रहीन तांत्रिक ने साजिश रच कर पहले दो लाख लिए फिर घोंट दिया गला

rohit sharma | Updated: 23 Sep 2018, 12:22:26 AM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

भीलवाड़ा/लाडपुरा.

माण्डलगढ़ भाजपा ग्रामीण मण्डल उपाध्यक्ष एवं सेंडस्टोन व्यवसायी चुन्नीलाल जोशी की हत्या के मामले का बेंगू थाना पुलिस ने शनिवार को तीस घंटे में खुलासा कर दिया। हत्या के आरोप में तांत्रिक सरगना समेत दो जनों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक आरोपी फरार है। धन दुगना करने का झांसा देकर तांत्रिक ने भाजपा नेता को मेनाल के निकट जंगल में बुलाया था। दो लाख रुपए लेकर वहां पहुंचे भाजपा नेता का तांत्रिक ने साथियों की मदद से गला दबा कर हत्या कर दी। हत्या का मुख्य आरोपी नेत्रहीन है। बेगूं थानाधिकारी वीरेन्द्र सिंह के अनुसार मेनाल-जोगणिया माता मार्ग पर लावारिस मिली जीप में मण्डल उपाध्यक्ष लाडपुरा निवासी चुन्नीलाल (60) का शव मिला था। गले में साफी बंधी हुई थी और हाथ-पैर लच्छे से बांधे गए थे। वाहन में जादू-टोने का सामान भी मिला है।

पुलिस ने चुन्नीलाल के मोबाइल पर आखिरी कॉल व जोगणिया माता मंदिर के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच को दिशा दी। इस मामले में सुकड़ थाना छोटीसादड़ी (प्रतापगढ़) निवासी नेत्रहीन तांत्रिका नक्षत्रमल मोगिया व छीपाखेड़ा थाना मंगलवाड़ (चित्तौडग़ढ़) निवासी कालूलाल मोगिया को गिरफ्तार किया गया है। उनके एक साथी की तलाश की जा रही है।

व्यवसाय बढ़ाने का प्रलोभन, लाखों रुपए दिए

पूछताछ में सामने आया कि चुन्नीलाल गत सर्दी में तांत्रिक नक्षत्र मल के सम्पर्क में आया था। नक्षत्र मल ने तंत्र-मंत्र से सेंडस्टोन व्यवसाय में वृद्धि करने का झांसा दिया। प्रलोभन में चुन्नीलाल ने लाखों रुपए तांत्रिक को दे दिए। तांत्रिक ने कुटिया बनाने के नाम पर भी व्यवसायी से राशि उधार ली।

तकाजे से परेशान, उतारा मौत के घाट
तांत्रिक को लाखों रुपए देने के बावजूद व्यवसाय में बढ़ोतरी नहीं हुई। तब चुन्नीलाल ने राशि का तकाजा किया। बार-बार तकाजा करने पर परेशान होकर नक्षत्र मल ने चुन्नीलाल को ठिकाने लगाने की साजिश रची। धन दुगुना करने का झांसा तांत्रिक नक्षत्र मल ने गुरुवार को चुन्नीलाल को फोन कर कहा कि वह तांत्रिक शक्ति से धन दुगना कर देगा। पहले से चोट खाने के बाद भी चुन्नीलाल नहीं संभला। वह नक्षत्र मल के झांसे में आकर दो लाख रुपए लेकर घर से निकले। जोगणिया माता से साथ हुए तांत्रिक ने चुन्नीलाल को जोगणिया माता बुलाया। दर्शन करने के बाद नक्षत्र मल चुन्नीलाल की जीप में बैठ गया। इसके बाद मेनाल रोड पर जंगल में नक्षत्र मल ने तंत्र क्रिया के बहाने वाहन रुकवाया। वह पीछे की सीट पर तंत्र-मंत्र करने लगा। तभी नक्षत्र मल का साथी कालू व एक व्यक्ति के साथ मोटरसाइकिल पर वहां आ गया। तंत्र-मंत्र के बहाने चुन्नीलाल का मोबाइल स्विच ऑफ करवाया और हाथ-पैर बांध दिए। उसके बाद आरोपियों ने गला दबाकर हत्या कर दी और शव जीप के पीछे की सीटों के बीच में रखकर उसकी जेब से दो लाख रुपए निकाल कर चम्पत हो गए।

यूं आए शिकंजे में
मामले की जांच के लिए रावतभाटा एएसपी भवानीशंकर के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम में सीआइ वीरेन्द्रसिंह, एएसआइ शंकरलाल, रमेशचंद समेत अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। पुलिस ने मृतक की मोबाइल कॉल डिटेल निकलवाई। उसमें नक्षत्र मोगिया का कॉल मिला। जोगणिया माता मंदिर के सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर आरोपियों को नामजद कर तलाश की गई। वारदात के बाद आरोपी झालावाड़ भाग गए। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर वहां दबिश देकर नक्षत्र मल व कालू को गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned