scriptअभिलाष का नाम लिम्का व गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में दर्ज | Ambilash's name is recorded in Limca and Guinness Book of World Record | Patrika News

अभिलाष का नाम लिम्का व गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में दर्ज

locationभीलवाड़ाPublished: Mar 31, 2019 02:00:38 am

Submitted by:

tej narayan

कई राष्ट्रीय व विश्व कीर्तिमान बना चुके शहर के डॉ. अभिलाष मोदी का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकाड्र्स में दर्ज हुआ है।

Ambilash's name is recorded in Limca and Guinness Book of World Record

Ambilash’s name is recorded in Limca and Guinness Book of World Record

भीलवाड़ा।

कई राष्ट्रीय व विश्व कीर्तिमान बना चुके शहर के डॉ. अभिलाष मोदी का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकाड्र्स में दर्ज हुआ है। उनकी टीम की ओर से बनाए गए दुनिया के सबसे बड़े मोमेंटो के लिए यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ हैं। इससे पहले दिसम्बर में डॉ. मोदी का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में दर्ज हुआ था।
डॉ. मोदी व उनकी टीम ने 2017 सितम्बर में 25 फीट ऊंचे विश्व का सबसे बड़ा मोमेंटो बनाया था। टीम में उत्कर्ष सिंह, सोनाली डांगी, अजयसिंह रावत, प्रतीक बापना, जसवंत खाती, दिनेश तेली, अजय झंवर, करण शर्मा, सुरभि जैन व दीक्षा डांगी थे। सभी को लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में जगह मिली है।
डॉ. ने दिसम्बर में एक और कीर्तिमान बनाया था, जिसमे उन्हें गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स की ओर से दिए गए शब्दों की सही स्पेलिंग बतानी थी। यह रिकॉर्ड इससे पहले लन्दन में रहने वाली तान्या रसेल के नाम था, जिन्होंने 36 सही शब्द बोलकर पुराने 29 शब्दों के विश्व कीर्तिमान को तोड़ा था। भीलवाड़ा के डॉ. मोदी ने 45 सही शब्द बोलकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स की साइट पर अभिलाष मोदी के लिए लिखा गया है कि यह 2009 से एक इंग्लिश ट्रेनर हैं और ये कई राष्ट्रीय कीर्तिमान बना चुके हैं। वर्षों के प्रयास के बाद इन्हें गिनीज बुक में जगह मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो