scriptकपड़ा व्यवसायी के घर डकैती का मामला: मामा के घर रची साजिश, रातभर रुका नौकर | case of home robbery textile businessman in bhilwara | Patrika News

कपड़ा व्यवसायी के घर डकैती का मामला: मामा के घर रची साजिश, रातभर रुका नौकर

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 20, 2019 04:22:22 pm

Submitted by:

tej narayan

शादी से लौटे पीडि़त परिवार ने घर संभाला घर से नकदी व सोने-चांदी के 50 लाख रुपए के गहने पार हुए हैं

case of home robbery textile businessman in bhilwara

case of home robbery textile businessman in bhilwara

भीलवाड़ा।

शहर की पॉश कॉलोनी शास्त्रीनगर के ई सेक्टर में कपड़ा व्यवसायी के घर डकैती के मामले में दूसरे दिन भी पुलिस हाथ खाली रही। डकैतों की तलाश में कोतवाली पुलिस की टीम नेपाल में डेरा डाले है। इधर, शादी से लौटे पीडि़त परिवार ने घर संभाला। घर से नकदी व सोने-चांदी के 50 लाख रुपए के गहने पार हुए हैं। जांच में सामने आया कि गृहस्वामी के घरेलू नौकर ने डकैती की साजिश अपने मामा के घर बैठकर रची।

पुलिस के अनुसार ई सेक्टर निवासी व्यवसायी मोतीलाल, हरकचंद लालानी के घर से 5 लाख नकद, 8 किलो चांदी, 10 लाख के डायमण्ड ज्वैलरी तथा 40 से 50 तोला सोने के गहने गायब मिले हैं। परिवार के लोग शुक्रवार देर रात भीलवाड़ा पहुंचे। महिलाओं ने गहने जांचे व उसकी सूची शनिवार दोपहर पुलिस को सौंपी। लालानी के यहां करीब 25 साल से चौकीदार भरत नेपाली ने ही परिचित शेर बहादुर के भांजे पवन बहादुर को रखवाया था।
दो माह में घुल गया परिवार में
पवन दो माह से इस परिवार में काम कर रहा था। सदस्यों से काफी घुल-मिल गया था। लालानी परिवार भी उसे पारिवारिक सदस्य की तरह रखते थे। उसने कभी भनक भी नहीं लगने दी कि उसके दिमाग में कुछ और चल रहा है। वह दो माह में दो बार मामा शेर बहादुर के घर पर रात में रह कर आया था। माना जा रहा है कि कुछ दिनों पूर्व रात में मामा के घर रूका था, तब डकैती की साजिश रची। पवन ने पता था कि लालानी परिवार १६ जनवरी को शादी में बीकानेर जाएगा और पीछे उनके दो कर्मचारी ही रहेंगे।
गुटखे के बहाने निकलता
पीडि़त परिवार ने बताया कि पवन दिनभर घर में रहता था। शाम को गुटखा खाने के बहाने घर से निकलता और चौराहे पर जाता था। 15-16 जनवरी को भी गुटखा खाने चौराहे तक गया, जहां उसके नेपाली साथी मिले और रात में आने की बात हुई।
हमीरगढ़ में बंद हुआ मोबाइल
पुलिस ने पवन और उसके मामा शेर बहादुर की कॉल डिटेल निकलवाई। पवन के एक माह की कॉल जांची जा रही है। वारदात की रात साथियों से बात हुई थी। करीब पांच बजे उसका और साथियों का मोबाइल हमीरगढ़ के निकट बंद हो गया। मामा चित्तौडग़ढ़ रोड स्थित हमीरगढ़ के निकट फैक्ट्री में काम करता था। यह सभी मामा के घर गए और माना जा रहा है कि वहां माल बांटा व मोबाइल बंद कर कोटा रवाना हो गए। लालानी के घर में गुरुवार रात को कर्मचारी इन्द्रचंद बोथरा व सावरमल खारोल को बंधक बना लुटेरे पचास लाख का माल ले गए। घटना से दोनों कर्मचारी अब भी भयभीत हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो