scriptगबन से पार नहीं पड़ा तो बैंक से तीन लाख का कर्ज ले सटोरियों को दिया | cashier arrested for two and a half million arrests in bhilwara | Patrika News

गबन से पार नहीं पड़ा तो बैंक से तीन लाख का कर्ज ले सटोरियों को दिया

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 16, 2019 02:26:04 am

Submitted by:

tej narayan

भीलवाड़ा अरबन को-ऑपरेटिव बैंक में ढाई करोड़ का गबन

cashier arrested for two and a half million arrests in bhilwara

cashier arrested for two and a half million arrests in bhilwara

भीलवाड़ा।

कोतवाली पुलिस ने भीलवाड़ा अरबन को-ऑपरेटिव बैंक में 2.51 करोड़ का गबन के आरोपी कैशियर राजेश शर्मा के साथ षड्यंत्र में शामिल माने गए वायदा कारोबारी पवन तोतला को मंगलवार को अदालत में पेश किया। उसे 18 जनवरी तक रिमाण्ड पर भेज दिया गया।
पुलिस के अनुसार पूछताछ में राजेश ने बताया कि वह क्रिकेट सट्टे के दलदल में बुरी तरह फंस गया था। सट्टे में लाखों रुपए डूब गए। सटोरियों ने पैसा नहीं मिलने पर बैंक में फजीहत करने की धमकी दी। गबन से पार नहीं पडऩे पर उसने बैंक से ही अपने नाम तीन लाख का लोन लिया। लोन की जो राशि मिली। उसने बाहर आते ही सटोरियों को दे दी।

तोतला से मिलवा खींच लिए हाथ

पूछताछ में सामने आया कि राजेश का बैंक के एक कर्मचारी से मेलजोल ज्यादा था। वह कर्मचारी वायदा कारोबार में पैसा लगाता था। कर्मचारी ने राजेश को वायदा कारोबार करने के लिए उकसाया। उसने ही
वायदा कारोबारी पवन तोतला से मिलवाया। राजेश शुरुआत में वायदा कारोबारी के यहां कम राशि लगाता था। लालच में बड़ा दावं लगाने लगा। नुकसान होने पर बैंक कर्मचारी ने हाथ खींच लिया, जबकि राजेश कर्जें में डूबता चला गया। पुलिस कर्मचारी के बारे में अनुसंधान कर रही है। उधर, राजेश का मोबाइल मंगलवार को बरामद नहीं हो पाया। वह वायदा कारोबार का हिसाब मोबाइल में रखता था।
बैंकों ने ली सीख, कैश का हो रहा सत्यापन
अरबन बैंक में ढाई करोड़ के गबन के बाद अन्य निजी व सरकारी बैंकों ने गोपनीय रूप से सेफ में रखी नकदी का सत्यापन करवाना शुरू कर दिया है। स्ट्रॉन्ग रूम में रखी नोटों की गड्डियों को खोलकर देखा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो