scriptहो जाएं सावधान…लोकसभा चुनाव 2024 में तोड़ा कानून तो ऐसे 100 मिनटों में होगा एक्शन | code of conduct violation complaint will be resolved within 100 minutes on C-Vigil app | Patrika News
भीलवाड़ा

हो जाएं सावधान…लोकसभा चुनाव 2024 में तोड़ा कानून तो ऐसे 100 मिनटों में होगा एक्शन

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन पर प्रभावी कार्रवाई के लिए आमजन सी-विजिल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में यदि किसी उम्मीदवार ने आचार संहिता कानून तोड़ा तो इस एप की मदद से उसपर 100 मिनट के अंदर एक्शन लिया जा सकता है।

भीलवाड़ाMar 19, 2024 / 02:33 pm

Supriya Rani

rajasthan_lok_sabha_election_2024.jpg

भीलवाड़ा. लोकसभा चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन पर प्रभावी कार्रवाई के लिए आमजन सी-विजिल एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में यदि किसी उम्मीदवार ने कानून तोड़ा तो इस एप की मदद से उसपर 100 मिनट के अंदर एक्शन लिया जा सकता है। सी-विजिल एप की खास बात यह है कि आचार संहिता से जुड़ी शिकायत का समाधान महज 100 मिनट में होगा।

Code of Conduct Violation : जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने बताया कि एप के जरिए फास्ट ट्रेक शिकायत और समाधान प्रणाली से प्राप्त शिकायतों पर तय समय सीमा में कार्रवाई होगी। कोई भी व्यक्ति सी-विजिल एप को मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकता है।

 

ऐसे दर्ज करें कंप्लेन

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : आचार संहिता उल्लंघन करने वाली गतिविधियों का संक्षेप में विवरण देते हुए फोटो खींचें या 2 मिनट का वीडियो बनाएं। शिकायत दर्ज करने से पहले संक्षेप में उल्लेख करें। शिकायत के साथ संलग्न जीआईएस सूचना संबंधित जिला नियंत्रण कक्ष तक पहुंच जाती है। उड़नदस्ते को कुछ ही मिनटों में घटना स्थल पर भेजकर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Bhilwara / हो जाएं सावधान…लोकसभा चुनाव 2024 में तोड़ा कानून तो ऐसे 100 मिनटों में होगा एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो