scriptअनुकम्पा नौकरी : 1500 में से 1400 हो गए फेल, तीन साल बाद भी पास नहीं कर पाए टंकण परीक्षा | Compassionate job in bhilwara | Patrika News

अनुकम्पा नौकरी : 1500 में से 1400 हो गए फेल, तीन साल बाद भी पास नहीं कर पाए टंकण परीक्षा

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 13, 2019 05:01:42 pm

Submitted by:

tej narayan

सरकार की ओर से जिन मृतक आश्रित कार्मिकों को अनुकंपा नौकरी दी गई है उन्हें टंकण परीक्षा (टाइप टेस्ट) पास करना जरूरी है

Compassionate job in bhilwara

Compassionate job in bhilwara

भीलवाड़ा।

सरकार की ओर से जिन मृतक आश्रित कार्मिकों को अनुकंपा नौकरी दी गई है उन्हें टंकण परीक्षा (टाइप टेस्ट) पास करना जरूरी है। प्रदेश में हाल ही एेसे 1500 कार्मिकों की टंकण परीक्षा हुई। इनमें से 1400 फेल हो गए। इस पर शिक्षा विभाग के शासन उप सचिव कमलेश आबुसरिया ने नाराजगी जताई है।
नियुक्ति के तीन साल के अंदर टंकण परीक्षा पास करना जरूरी है, लेकिन 1400 कार्मिकों फिसड्डी निकले। अब इनको दो मॉक टेस्ट और देने का अवसर दिया जाएगा।
अब अंतिम अवसर में इन कार्मिकों ने परीक्षा पास नहीं की तो कोई कठोर निर्णय किया जा सकता है। प्रथम मॉक टेस्ट में बुलाए गए कार्मिकों से पूछा गया कि आरएससीआइटी का कोर्स है या नहीं। इस पर अधिकांश कार्मिकों ने प्रमाण पत्र नहीं होना बताया। विभाग ने एेसे कार्मिकों से प्रमाण पत्र भी लेने के निर्देश दिए हैं। नियुक्ति के तीन साल के अंदर टंकण परीक्षा पास करना जरूरी है, लेकिन 1400 कार्मिकों फिसड्डी निकले। अब इनको दो मॉक टेस्ट और देने का अवसर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो