script

शाहपुरा के तो पीछे ही पड गया डेंगू… पांच और रोगी मिले, किया रैफर

locationभीलवाड़ाPublished: Oct 17, 2018 02:00:23 am

Submitted by:

mahesh ojha

https://www.patrika.com/bhilwara-news/

dengue goes uncotrolled in shahpura-bhilwara

dengue goes uncotrolled in shahpura-bhilwara

भीलवाडा।

डेंगू एक के बाद एक लोगों की जान लेता जा रहा है। शहर के एक रोगी की अहमदाबाद में मौत के अलावा शाहपुरा के तो मानो पीछे ही पड गया है। शाहपुरा में सोमवार को चौथी कक्षा की छात्रा की मौत से पहले भी एक रोगी की जान डेंगू से जा चुकी है। कस्बे में पांच और संदिग्ध रोगी मिले। इससे पहले हुए बीमारों का भी इलाज चल रहा है।

इस घातक बीमारी को होने से पहले रोकने के लिए प्रशासन सफाई तक नहीं करवा पा रहा है। कस्बे में खाली पडे प्लाट और पग—पग पर फैली गंदगी के कारण मच्छर पनप रहे हैं। इधर चिकित्सा महकमा डेंगू के संदिग्ध रोगी सामने आने के बाद सर्वे के नाम पर दौड लगा रहा है।
प्रशासन की ओर से प्रारंभिक सर्वे में मंगलवार को ढिकोला में दो, गांधीपुरी में एक तथा रेगर बस्ती में दो संदिग्ध डेंगू रोगी मिले।
गांधीपुरी निवासी एक महिला को कई दिनों से बुखार था। डेंगू के लक्षण होने पर उसे सेटलाइट चिकित्सालय से भीलवाड़ा रैफर कर दिया गया। जहां उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ढिकोला व रेगर बस्ती में मिले चार संदिग्ध डेंगू रोगियों को भी भीलवाड़ा रैफर कर दिया गया।
एसडीएम ने की कलक्टर से की शिकायत

उपखण्ड अधिकारी त्रिपाठी ने बताया कि रैगर बस्ती की नहर में गंदा पानी जमा होने पर को लेकर जल संसाधन विभाग के अधिकारी को सूचना दी। उसके नहीं आने पर जिला कलक्टर से शिकायत की गई है।
गौरतलब है कि उदयभान गेट रेगर बस्ती में डेगंू से सोमवार को बालिका की मौत हो गई थी। इस पर पालिका व चिकित्सा विभाग की ओर से बस्ती में सफाई, नाले-नालियों में काला तेल, घर व आसपास जमा पानी में दवा डालने के साथ ही घरों में सर्वे किया जा रहा है।
फोगिंग शुरू, पाबंद किया

तहसीलदार सोनी ने बताया कि बस्ती के लोगों को नहर में कचरा नहीं डालने तथा कचरा पात्र में ही डालने के लिए पाबन्द किया जा रहा है। बस्ती में जमा पानी को निकाला जा रहा है। फोगिंग भी करवाई गई है।
खाली भूखंड बने परेशानी का सबब


पालिका में नेता प्रतिपक्ष मोहन गुर्जर का आरोप था कि रामपुरा, गांधीपुरी, ज्योतिनगर, उदयभान, तहनाल गेट में पालिका की अनदेखी के कारण नालियां नहीं बनने से खाली पड़े भूखंड परेशानी का सबब बने हुए हैं। कस्बे में डेगूं के पांच रोगी मिलने पर लोगों में दहशत है।
खाली भूखंड स्वामियों में लगेगा जुर्माना


उपखंड अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि खाली भूखण्डों के मालिकों को स्वयं के स्तर पर सफाई करने के नोटिस जारी करें। ऐसा नही करने पर जुर्माना लगाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो