राजस्थान के इस शहर में बढ़ रहे हादसों को देखते हुए नगर परिषद ने लिया यह निर्णय, साथ ही दी कड़ी चेतावनी

पशुओं को सड़कों पर छोडऩे वाले पशुपालकों के खिलाफ नगर परिषद जुर्माना लगाएगी

By: tej narayan

Published: 24 May 2018, 02:03 PM IST

भीलवाड़ा।

पशुओं को सड़कों पर छोडऩे वाले पशुपालकों के खिलाफ नगर परिषद जुर्माना लगाएगी। पशुओं की वजह से बढ़ रहे सड़क हादसों को मद्देनजर सभापति ने बुधवार को बताया कि पशुपालक पशुओं को खुले नहीं छोड़ें। ऐसा करने पर राजस्थान नगरपालिका अधिनियम के प्रावधानों के तहत 500 रुपए प्रति पशु जुर्माना वसूल किया जाएगा। गौरतलब है कि शहर में सड़कों पर पशुओं के अवारा घुमने से आए दिन हादसे होते रहते है। इन हादसों में कई बार व्यक्ति की मौत तक हो जाती है।

 

 

READ: नशे में गवाही देने पहुंचे सिपाही का मामला: अदालत में पेश नहीं कर पाई कोटड़ी पुलिस, दिया जवाब काफी तलाश भी की, लेकिन नहीं चला उसका पता


पतोला महादेव रोड पर गन्दगी से राहगीर परेशान
पुर. कस्बे में पातोला महादेव रोड स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के पास गंदगी का ढेर लगा हुआ है। मुख्य मार्ग पर गंदगी का ढेर होने से आसपास रहने वाले लोगों के साथ ही राहगीरों व वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है। पुर के चारों वार्डों से कचरा संग्रहण कर ऑटो टीपर कचरे को स्कूल के पास ही डाल देते हैं।

 

READ: आईएएस में राज्य में प्रथम आए व देश में दसवीं रैंक पर आए अभिषेक ने शेयर किए सफलता के गुर, कहा सफलता के लिए जीवन में लगातार प्रयास जरूरी

 

जिससे स्कूल के आसपास गंदगी रहती है। इस संबंध में कचरा बीनने वाले बच्चों से पत्रिका संवाददाता द्वारा पूछने पर बताया कि ऑटो टीपर वाले उनसे प्लास्टिक कचरा बीनने के लिए भी पैसे लेते है। स्कूल के पास ही सिंघवी परिवार की कुलदेवी का मंदिर होने से यहां श्रद्धालुओं को भी आना-जाना लगा रहता है।
जिले के प्रमुख पर्यटक स्थल पातोला महादेव जाने का मुख्य मार्ग होने से यहां लोगों की बराबर आवाजाही बनी रहती है, लेकिन रोड पर गंदगी होने से राहगीरों को अपने मुंह पर कपड़ा बांधकर निकलना पड़ता है।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned