script

सरकार से नाराज इस विधायक ने शुरू किया सत्याग्रह, छोड़ा अन्न-जल, सैकड़ों समर्थकों के साथ सड़क पर गुजारी रात

locationभीलवाड़ाPublished: Sep 28, 2018 10:37:24 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

www.patrika.com/rajasthan-news/

Dheeraj Gurjar
भीलवाड़ा। जहाजपुर से कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर का भाजपा सरकार एवं जिला प्रशासन के खिलाफ अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुक्रवार को भी जारी है। गुर्जर 15 सूत्री मांग को लेकर भीलवाड़ा के कलक्ट्रेट में गुरूवार दोपहर 3 बजे सत्याग्रह पर बैठे थे। यहां उन्हें सभा, माईक के उपयोग की मंजूरी नहीं मिलने तथा उनके समर्थकों के वाहन शहर के बाहर ही रोक देने से गुर्जर ने जल व अन त्याग देने की घोषणा करते हुए भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। गुरुवार रात को गुर्जर ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ रात सडक़ पर गुजारी और यहीं पर ही बड़ी संख्या में आए ग्रामीणों को भोजन भी कराया। रात भर रामधुनी के बीच भजन गीत ग्रामीण गाते रहे। शुक्रवार सुबह फिर यहां कलक्ट्रेट में गुर्जर व उनके समर्थकों में जोश बना हुआ है। दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन कलक्ट्रेट के बाहर मुस्तैद है।विधायक ने 21 सितंबर को अपने खून से ज्ञापन लिखकर राज्य सरकार को भेजा था।

पहले लिख चुके हैं खून से पत्र
कांग्रेस विधायक धीरज गुर्जर ने सरकार पर विधानसभा क्षेत्र जहाजपुर व कोटड़ी की अनदेखी का आरोप लगाते हुए अपने खून से क्षेत्र की जनता का दर्द भी लिख चुके हैं। जिसमें क्षेत्र की समस्याओं का उल्लेख किया गया था। बड़े बैनर पर खूने से लिखा यह ज्ञापन मुख्यमंत्री को भी भेजा गया। विधायक धीरज ने सूचना केन्द्र के बाहर अपने खून से मुख्यमंत्री के नाम 15 सूत्री मांगों का ज्ञापन लिखा था।
प्रदेश के इतिहास में पहला अवसर
प्रदेश के इतिहास में यह पहला अवसर था, जब किसी विधायक अपने खून से ज्ञापन लिखकर सरकार को भिजवाया। विधायक ने आरोप लगाया कि सरकार उनके विधानसभा क्षेत्र में द्वेषतापूर्ण कार्रवाई कर रही है। उनकी मांगों में जिले के सभी वंचितों को आवास और किस्तों का भुगतान, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ, किसानों को मुआवजा, पेंशन, कॉलेज, चिकित्सकों के रिक्त पद भरने, पेयजल समस्या, सडक़ निर्माण, किसानों को सिंचाई के लिए पानी, शौचालय निर्माण अनुदान राशि का भुगतान प्रमुख हैं।
दो बार निकाला खून
सूचना केंद्र पर हुए कार्यक्रम में विधायक धीरज का दो बार खून निकाला गया। पहले निकाला गया, खून कम पड़ गया। बाद में और खून निकाला गया। कार्यक्रम में जहाजपुर व कोटड़ी क्षेत्र से रामकुंवार मीणा, पृथ्वीराज मीणा, तेजेंद्र सिंह, पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल डांगी, मुकेश जाट, वीरेंद्र धाकड़, जहाजपुर नगर पालिका अध्यक्ष विवेक मीणा समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो