13 अस्पतालों में आइसीयू में खाली नहीं पलंग

कोरोना का लगातार बढ़ रहा प्रकोप

By: Suresh Jain

Updated: 23 Apr 2021, 12:54 PM IST

सुरेश जैन
भीलवाड़ा।
भीलवाड़ा में कोरोना के लिए निर्धारित 13 अस्पतालों में आइसीयू में एक भी पलंग खाली नहीं है। इन चिकित्सालयों में वेंटीलेटर आइसीयू और नॉन वेंटीलेटर आइसीयू में एक भी पलंग खाली नहीं है। महात्मा गांधी चिकित्सालय में रात तक ऑक्सीजन के १९ तथा वेन्टीलेटर के 4 पलंग खाली थे। यहां 800 से अधिक रोगी इन चिकित्सालयों में भर्ती हैं।
अब जो भर्ती होने आ रहे है, उन्हें सरकारी और निजी अस्पताल में कहा जा रहा है कि वह सामान्य पलंग पर भर्ती हो जाए। कई मरीजों को केवल शक के आधार पर भर्ती होने जा रहे हैं। उन्हें जांच कर वापस घर भेजा जाने लगा है। अब सभी अस्पतालों में ८२ पलंग खाली हैं, लेकिन ज्यादातर मरीजों की मांग ऑक्सीजन पलंग की है।
प्लीज भर्ती करवा दीजिए
चिकित्सा विभाग के चिकित्सक से लेकर जिला अधिकारियों, जनप्रतिनिधि और मेडिकल से जुडे़ किसी व्यक्ति से पहचान हो तो उससे केवल अस्पताल में पलंग के लिए आग्रह फोन पर करता सुनाई दे रहा है। वह हर हाल में अस्पताल में पलंग चाह रहा है। वह भी ऑक्सीजन पलंग। लेकिन आग्रह के बाद भी पलंग नहीं मिल रहा है। कई बार तो मरीज को घंटों कोविड केयर वार्ड में ही इंतजार करना पड़ता है। हालांकि एमजीएच के कोविड केयर वार्ड में मरीज को ऑक्सीजन की सुविधा मिल जाती है।
------
भीलवाड़ा में भती है मरीजों की स्थिति
- कुल आरक्षित पलंग की संख्या-८४०
- ऑक्सीजन पलंग की संख्या- ७३०
- वेन्टीलेटर पलंग की संख्या- ४२
- ऑक्सीजन पलंग रिक्त की संख्या- १८
- वेन्टीलेटर पलंग रिक्त की संख्या- ४
- गुरुवार सुबह तक डिस्चार्ज मरीज-१०२
- ऑक्सीजन की खपत बुधवार को-१४२२
- ऑक्सीजन खपत गुरुवार रात ९ बजे तक-१६३२

Suresh Jain Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned