पसंदीदा खरीद का अंतिम मौका,  मेले में जुटती भीड़ से उत्सव का नजारा

पसंदीदा खरीद का अंतिम मौका,  मेले में जुटती भीड़ से उत्सव का नजारा

tej narayan | Publish: Jan, 13 2018 09:58:14 PM (IST) Bhilwara, Rajasthan, India

मकर संक्रांति के उत्सवी माहौल में राजस्थान पत्रिका के मेगा ट्रेड फेयर में खरीदारी का अंतिम मौका होगा

भीलवाड़ा।

मकर संक्रांति के उत्सवी माहौल में राजस्थान पत्रिका के मेगा टे्रड फेयर में खरीदारी का रविवार को अंतिम मौका होगा। मेगा ट्रेड फेयर इस बार पूरी तरह से नए कलवेर में सिमटा होने से गत नौ दिन से शहरी बाशिन्दों की पहली पसंद बना हुआ है। मेले में भव्य उत्पादों की स्टाल एवं जायकेदार व्यंजनों की स्टाल होने से दुपहरी होने के साथ ही यहां लोगों की जुटती भीड़ से उत्सव का नजारा या मेला परिसर में था।

 

READ: कपास फैक्ट्री में भीषण आग, पांच दमकल ने तीन घण्टे में पाया काबू

 

देश के विभिन्न हिस्सों से मेले में स्टॉल लगा रहे व्यवसाइयों का कहना है कि उन्हें भीलवाड़ा बाशिन्दों का पूरा स्नेह मिला और खरीद के प्रति उनके उत्साह से उनका जोश भी दुगना रहा। मेला देखने पहुंचे कई ने तो मेला की समयावधि जो कि 14 जनवरी को समाप्त हो रही है, उसे एक सप्ताह और बढ़ाने की भी मांग की है।

 

READ: दो हजार पतंगों से मंदिर को सजाया, संकटमोचन को चढाया काजू बादाम का चोला

 

मेले में शनिवार को उत्साह का माहौल था। छोटे से लेकर बडे़ तक विभिन्न स्टालों में अपनी पंसद तलाशते दिखे यहां झूले आसमान से बात करते दिखे तो फूड जोन में भीड़ थी। इस बार नए कलवेर में साडिय़ां, पुस्तकें, फर्नीचर, खिलौने उपलब्ध होने से लोग स्टालों की तरफ खिंचे चले गए। ऑटोमोबाइल्स, गïृह सज्जा, सजावटी सामान, इलेक्ट्रोनिक सामान, आचार व मुरब्बे, मसाले, नमकीन, पापड़, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, फैशन परिधान, हेल्थ व फिटनेस प्रोडक्ट्स, हैण्डलूम, रेडिमेड कपड़े आदि स्टालों पर भी नए ब्रांड खास रहे। घर को सजाने के लिए कई प्रकार के उत्पाद भी लोगों की पसंद रही। फूड जोन में मुम्बई की भेलपुरी, दिल्ली के प्रस‍िद्ध छोले कुल्चे, चाऊमीन, बर्गर, आइसक्रीम, इडली सांभर, डोसा, पावभाजी, अजमेर की कढी कचोरी , छोले भटुरे, पिज्जा आदि खाने-पीने के लजीज व्यंजन की मांग है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned