स्कूली बस का स्टेयरिंग हुआ फेल, गड्ड़े से उतर कर पलटी, आठ विद्यार्थी हुए घायल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: tej narayan

Updated: 24 Jul 2018, 02:05 PM IST

कोटड़ी।

कोटड़ी उपखण्ड से सात किलोमीटर दूर मोडियाखेड़ा के निकट स्कूली बच्चों को लेकर आ रही मिनी बस मंगलवार सुबह स्टेरिंग फेल हो जाने से अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतार कर गड्ढ़े में पलट गई। हादसे में एक दर्जन बच्चों को चोटे आई। जिनमें से आठ विद्यार्थियों को कोटड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्घटना के बाद चालक बस छोड़कर भाग गया। घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया। बस के कांच तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला गया। मौके पर चीख पुकार मच गई।

 

जानकारी के अनुसार कोदिया स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के बच्चों को ककरोलिया घाटी से लेकर मिनी बस स्कूल आ रही थी। मोडियाखेड़ा गांव के निकट स्टेरियंग फेल हो गई और चालक वाहन पर नियंत्रण नहीं कर पाया। इससे बस सड़क से नीचे उतार कर गड्ढ़े में पलट गई। इससे उसमें सवार स्कूली छात्र-छात्राएं एक-दूसरे पर गिर गए। उनकी चीख सुनकर आसपास के ग्रामीण मदद के लिए दौड़े। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने बस के कांच तोड़कर विद्यार्थियों को बाहर निकाला। हादसे के बाद कोटड़ी पुलिस भी वहां पहुंची। निजी साधनों से विद्यार्थियों को कोटड़ी अस्पताल पहुंचाया। कई बच्चे खून से लथपथ थे और दर्द से कहरा रहे थे। किसी के सिर में चोट लगी तो किसी के हाथ में।

 

अस्पताल पहुंचे परिजन, मची अफरा-तफरी बड़ी संख्या में बच्चे के घायल होने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। दुर्घटना की सूचना पर अपने नौनिहाल का हाल जानने के लिए परिजन भी अस्पताल के लिए दौड़े। बच्चों की हालत देखकर परिजनों के आंसू भी निकल गए। वहीं डॉक्टर व नर्सिंग स्टॉफ उपचार में जुट गया। आठ को किया भर्ती, शेष का प्राथमिक उपचार घायल हुए अक्षित कुमार, सांवरमल गुर्जर, केशव कुमार, मनीष भांबी, विजय कुमार, डिंपल कुमारी, गरिमा गगरानी एवं मीनाक्षी सुवालका को भर्ती कियश गया जबकि शेष विद्यार्थियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned