scriptयुवक ने की खुदकुशी, 18 पेज का सुसाइड नोट बरामद, एक साल पहले की थी लव मैरिज | two youth suicide in bhilwara | Patrika News

युवक ने की खुदकुशी, 18 पेज का सुसाइड नोट बरामद, एक साल पहले की थी लव मैरिज

locationभीलवाड़ाPublished: Jan 06, 2023 04:11:44 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जहाजपुर व शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में दो विभिन्न घटनाओं में दो युवकों ने फांसी लगा कर जान दे दी।

two youth suicide in bhilwara

जहाजपुर व शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में दो विभिन्न घटनाओं में दो युवकों ने फांसी लगा कर जान दे दी।

भीलवाड़ा। जहाजपुर व शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में दो विभिन्न घटनाओं में दो युवकों ने फांसी लगा कर जान दे दी। पीपलूंद में हुई घटना में पुलिस को मिले सुसाइड नोट में आत्महत्या के लिए उकसाने वाले लोगों को गिरफ्तार करने की मांग का हवाला सामने आया। जबकि दूसरी घटना में मृत्यु कारणों का खुलासा नहीं हो सका।

जहाजपुर.पुलिस के अनुसार पीपलुन्द निवासी मुकेश पुत्र राधेश्याम टाक बुधवार शाम अपने ही मकान की छत पर बने कमरे में छत पर लगे कुंदे पर साड़ी के फंदे पर मृत मिला। घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। छोटा भाई अशोक रात को घर आया और नीचे के कमरे में सो गया। गुरुवार सुबह छत पर सफाई करने के लिए गया तो कमरे में भाई को फंदे पर मृत अवस्था में देख कर उसके होश फख्ता हो गए। उसकी चीख पुकार सुन कर मोहल्लेवासी एकत्रित हो गए।

घटना स्थल पर 18 पेज का एक सुसाइड नोट मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जहाजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी घर में रखवाया। मोर्चरी के बाहर परिजनों ने ससुराल पक्ष के आधा दर्जन लोगों पर हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी होने पर ही शव लेने की बात कही। पुलिस ने बाद में समझाइश की। इसके बाद परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम हुआ।

यह भी पढ़ें

बहन को ससुराल छोड़कर लौट था युवक, बीच रास्ते में हो गई मौत

18 पेज का सुसाइड नोट
मृतक मुकेश के शव के पास 18 पेज का सुसाइड नोट पाया गया। जिसमें भीलवाड़ा के सुभाषनगर निवासी जगदीश मूंदड़ा, उनकी पत्नी कौशल्या, पुत्र पार्थ तथा पत्नी रूपम आदि के खिलाफ दबाव बनाकर जबरन तलाक दिलवाने की कोशिश का आरोप लगाया। परिजनों के अनुसार मृतक मुकेश टाक ने एक वर्ष पूर्व रूपम से प्रेम विवाह किया था। दोनों ही जयपुर रह रहे थे। 2 माह पूर्व मुकेश अपने परिजनों से मिलने के लिए गांव आया था। इस दरमियान रूपम जयपुर मकान में ही थीं। मुकेश परिजनों से मिलने के बाद वापस जयपुर लौटा तो रूपम को मकान में नहीं पाया।

यह भी पढ़ें

7 माह में उजड़े 6 परिवार: बचा सिर्फ दर्द व दिलासा, रो रोकर सूखी आंखें

युवक ने फांसी लगाकर दी जान
हनुमाननगर. हनुमाननगर थानांतर्गत लुहारी गांव में बुधवार रात एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के अनुसार लुहारी निवासी विजय (28) पुत्र हंसराज मीणा ने बुधवार शाम अपने मकान में पंखे से रस्सी का फंदा लगाकर फांसी लगा ली। घटना का पता लगते ही परिजन उसे तत्काल नीचे उतार कर ले गए। यहां राजकीय अस्पताल लेकर आए, जहां जांच व सीपीआर दिए जाने के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका।

https://youtu.be/KOvWtP07eHM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो