scriptभीषण गर्मी में भी यहां बने हैं बाढ़ के हालात, हजारों लोग परेशान | flood condition in scorching heat prevail in Bhind Bypass Road Sarsai 5 thousand people are in trouble | Patrika News
भिंड

भीषण गर्मी में भी यहां बने हैं बाढ़ के हालात, हजारों लोग परेशान

flood condition in scorching heat : समस्या से तंग आकर लामबंद हुए वार्ड के लोग। हालात संभालने के लिए मौके पर पहुंचे एचओ। लोगों को आश्वासन देते हुए कहा- नाले का अधूरा काम जल्द शुरू कराया जाएगा।

भिंडJun 08, 2024 / 11:21 am

Faiz

Bhind Bypass Road
flood condition in scorching heat : मध्य प्रदेश के भिंड ( Bhind news ) बायपास रोड से सटे सरसई का पुरा से भारौलीकापुरा की ओर जाने वाली रोड पर पानी निकासी ( Water drainage system ) की व्यवस्था न होने से 5 हजार से अधिक लोग परेशान हैं। हालात ये हैं कि यहां बढ़ों से लेकर बच्चे और महिलाएं भी भीषण गर्मी में भी निकलने को परेशान हैं। ऐसे में मोहल्ले के लोगों ने लामबंद होकर पार्षद को अपनी समस्या बताई, तब नगरपालिका ( Bhind Nagar Palika ) के स्वास्थ्य अधिकारी ( Health Officer ) ने मौका मुआयना कर समस्या का समाधान बताया।
जल भराव की समस्या को लेकर मोहल्ले के लोग दो साल से नगरपालिका सहित कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों आवेदन एवं ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। लोगों ने बताया कि अभी तापमान 44-45 डिग्री सेल्सियस पर है, तब जल भराव की समस्या विकराल है। सर्दियों और बरसात में तो घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है। मोहल्ले के लोगों ने नाला और उसके बाद करीब 150 मीटर सड़क बनवाने पर जोर दिया। पार्षद ने तुरंत नगरपालिका के अधिकारियों ने इस समस्या पर संपर्क किया। इस पर नपा के स्वास्थ्य अधिकारी एवं उपयंत्री विकास महतो मौके पर पहुंचे और समस्या के व्यावहारिक पहलुओं को समझा।
यह भी पढ़ें- सरपंच को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा, डरकर गांव छोड़ गया पूरा परिवार, सामने आई सच्चाई

लोगों ने बताई सड़क पर पानी भरने की वजह

Bhind Bypass Road
लोगों ने बताया कि नाला न होने से पूरा पानी रोड पर भरता है और निकलना कठिन हो जाता है। एचओ ने बताया कि बायपास रोड पर पुराना नाला बना है, जो अब चोक हो गया है, जिससे मोहल्ले के पानी की निकासी नहीं हो पाती। इसलिए मोहल्ले में नया नाला बनवाया जाएगा और पानी निकासी की व्यवस्था की जाएगी। उसके बाद सडक़ बनवाई जाएगी। हालांकि विधानसभा चुनाव के बाद नाला निर्माण का टैंडर लगाया था, लेकिन कोई प्रस्ताव नहीं आया।

‘हालात बेहद खराब’

स्थानीय निवासी ऊदल प्रसाद का कहना है कि हालात बहुत खराब हैं। कोई सुनने और देखने वाला तक नहीं है। अभी तो भीषण गर्मी में ये हाल है, समस्या हल न हुई तो बरसात में निकलना मुश्किल हो जाएगा।
यह भी पढ़ें- Cyber Fraud : ठगी का ये तरीका आपका दिमाग हिलाकर रख देगा, कॉल आया- ‘आपका गैस बिल भुगतान पेंडिंग है..’

क्या कहते हैं जिम्मेदार ?

भिंड नगर पालिका एचओ और उपयंत्री विकास महतो ने कहा कि समस्या गंभीर है। नाले के निर्माण के लिए 4 महीने पहले टैंडर लगाया गया था, लेकिन अबतक कोई प्रस्ताव नहीं आया है। अब लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हट चुकी है। इसलिए जल्द ही दोबारा टैंडर लगाया जाएगा और निर्माण कार्य कराया जाएगा।

Hindi News/ Bhind / भीषण गर्मी में भी यहां बने हैं बाढ़ के हालात, हजारों लोग परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो