scriptरेप केस में फंसे कांग्रेस विधायक की धमाकेदार एंट्री, स्वागत में बंदूकें लहराकर किया शक्तिप्रदर्शन | honey trap case: congress mla hemant katare latest news | Patrika News

रेप केस में फंसे कांग्रेस विधायक की धमाकेदार एंट्री, स्वागत में बंदूकें लहराकर किया शक्तिप्रदर्शन

locationभिंडPublished: May 29, 2018 04:04:57 pm

Submitted by:

Manish Gite

रेप केस में फंसे कांग्रेस विधायक की धमाकेदार एंट्री, स्वागत में बंदूकें लहराकर किया शक्तिप्रदर्शन

congress

रेप केस में फंसे कांग्रेस विधायक की धमाकेदार एंट्री, स्वागत में बंदूकें लहराकर किया शक्तिप्रदर्शन

हनी ट्रैप मामले में फंसे कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पहली बार पहुंचे अपने घर

भिंड। अपहरण और बलात्कार के मामले में फंसने के बाद अटेर विधायक हेमन्त कटारे चार माह बाद पहली बार अपने गृहनगर पहुंचे थे। इस दौरान कटारे के स्वागत में ग्वालियर रेलवे स्टेशन से लेकर भिंड तक कई लोगों ने उनका स्वागत किया और बंदूके लहराकर शक्तिप्रदर्शन भी किया। ग्वालियर स्टेशन पर कई बंदूकें लहराने के कारण स्टेशन पर थोड़ी अफरा-तफरी की स्थिति भी रही।
पत्रकारिता की छात्रा ने लगाया था रेप का आरोप
दरअसल चार माह पहले अटेर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक हेमन्त कटारे पर एक पत्रकारिता की छात्रा ने अपहरण और बलात्कार जैसे संगीन आरोप लगाए थे। उसने थाने में प्रकरण भी दर्ज कराया था। इसके बाद से कटारे फरार चल रहे थे।

समर्थकों से हो गई थी दूरी
रेप केस में फंसने के बाद अटेर से विधायक कटारे अपने समर्थकों से भी कट गए थे। क्योंकि वे काफी दिनों तक फरारी में रहे। अब चूंकि इस मामले में यू टर्न आ गया है और उसी छात्रा ने अपने आरोपों को वापस ले लिया है। फिलहाल हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद कटारे अब पहली बार अपने घर पहुंचे थे। यहां समर्थकों के साथ उनका संवाद स्थापित नहीं हो पा रहा था और क्षेत्र की जनता से भी संपर्क टूट गया था। क्षेत्र में उनकी पकड़ ढीली पड़ गई थी। गौरतलब है कि पिछले साल हुए अटेर के उपचुनाव में हेमंत कटारे चुनाव जीते थे। वे मध्यप्रदेश के तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के पुत्र हैं। कटारे के निधन के बाद से अटेर सीट खाली पड़ी थी।

अब भाजपा नेता को ठहराया जिम्मेदार
पिछले दिनों हुए एक घटनाक्रम में पत्रकारिता की छात्रा ने हेमंत पर लगाए सभी आरोप नकार दिए थे और उनकी तारीफ करते हुए सभी आरोप वापस ले लिए थे। छात्रा ने यह भी कहा था कि उसने यह आरोप भाजपा के दिग्गज नेता अरविंद भदौरिया के कहने पर लगाए थे। इसके बाद कटारे को क्लीनचिट भी मिल गई थी। छात्रा के यू टर्न लेने के बाद कटारे ने फिर से अटेर विधानसभा क्षेत्र में अपनी धमाकेदार इंट्री की है।

 

बंदूकें लहराई तो स्टेशन पर मचा हड़कंप
इधर, तय कार्यक्रम पर हेमंत कटारे जैसे ही ग्वालियर होते हुए भिंड पहुंचे तो कई स्थानों पर कटारे का स्वागत किया गया। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर तो उनके समर्थकों ने बंदूकें लहराकर शक्ति प्रदर्शन कर डाला। इस दौरान पूरा रेलवे स्टेशन उनके समर्थकों से खचाखच भर गया था। बड़ी संख्या में बंदूकें लेकर आए उनके समर्थकों को देखकर वहां मौजूद यात्रियों में हड़कंप की स्थिति बन गई थी। वे किसी अनहोनी के डर सहम गए थे। थोड़ी देर के लिए स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया था।

विरोधी खेमे में भी हलचल
कटारे समर्थकों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर नारेबाजी की और बंदूकें लहराई। इस शक्तिप्रदर्शन से विरोधी खेमे में हलचल तेज हो गई है। इस शक्तिप्रदर्शन को चुनाव की दृष्टि से भी देखा जा रहा है।

क्या है ब्लैकमेलिंग मामला
-24 जनवरी को कटारे ने भोपाल पुलिस को आवेदन देकर पत्रकारिता की छात्रा पर ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज कराया।
-क्राइम ब्रांच द्वारा लड़की को ब्लैकमेलिंग में मांगे गए रुपयों की रकम लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार भी किया गया था।-इस मामले में तब नया मोड़ आ गया था जब छात्रा ने जेल के भीतर आवेदन देकर विधायक पर रेप का आरोप लगा दिया।
-विधायक ने कोर्ट की शरण ली और उन्हें राहत मिल गई। इसके बाद गिरफ्तारी पर भी रोक लग गई थी।
-इस मामले में फिर एक नया मोड़ आ गया था जब रेल का आरोप लगाने वाली छात्रा ने जेल के बाहर आने के बाद कटारे को निर्दोष बता दिया।
-छात्रा ने यह भी कहा कि इसके पीछे बीजेपी उपाध्यक्ष अरविंद भदौरिया का षडयंत्र है।
-छात्रा ने जेल में बंद होने के दौरान जेल के स्टाफ पर कई संगीन आरोप लगाए थे।
-छात्रा के बयान बदलने के बाद अब कटारे को राहत मिल गई है।

कटारे बोले- यह भाजपा की बौखलाहट है
कटारे ने प्रेस वार्ता में बीजेपी उपाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे दो चुनाव हारने से बौखलाए हुए हैं। इसलिए छात्रा का हारा लेकर हार का बदला लेने के लिए सारा षडयंत्र रचा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो