scriptकुछ ही घंटों में लोकसभा टिकट पक्का, कांग्रेस छोड़ने वाले देवाशीष जरारिया को बसपा ने बनाया उम्मीदवार | Patrika News
भिंड

कुछ ही घंटों में लोकसभा टिकट पक्का, कांग्रेस छोड़ने वाले देवाशीष जरारिया को बसपा ने बनाया उम्मीदवार

lok sabha election 2024 : कांग्रेस को झटका देकर बसपा में शामिल हुए देवाशीष जरारिया, भिंड लोकसभा सीट से होंगे बसपा उम्मीदवार..

भिंडApr 17, 2024 / 05:45 pm

Shailendra Sharma

bsp candidate bhind lok sabha seat devashis
Bhind datia lok sabha seat: मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। भिंड-दतिया लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रह चुके देवाशीष जरारिया (Devashish Jarariya) ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) का दामन थाम लिया है। इतना ही नहीं बसपा ज्वाइन करने के कुछ देर बाद ही बसपा ने देवाशीष जरारिया को भिंड-दतिया लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। बता दें कि देवाशीष जरारिया ने बुधवार सुबह ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।

भिंड लोकसभा सीट पर अब त्रिकोणीय मुकाबला


देवाशीष जरारिया को बसपा की ओर से भिंड-दतिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अब इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है। बता दें कि भिंड-दतिया लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने फूल सिंह बरैया को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं भाजपा ने संध्या राय को अपना प्रत्याशी बनाया है। देवाशीष जरारिया साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर भिंड-दतिया सीट से चुनाव लड़े थे और तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस पर साधा था जमकर निशाना


देवाशीष जरारिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जो इस्तीफा भेजा था उसमें उन्होंने लिखा था- गहन विचार विमर्श और पार्टी द्वारा हाशिए पर धकेले जाने के बाद लगता है कि समय कठोर निर्णय लेने का है। जब मैं 2019 में लोकसभा का चुनाव हारा तो मुझसे कहा गया था कि अगले लोकसभा की तैयारी करो, तुम्हें फिर मौका देंगे। पांच सालों में मध्यप्रदेश में उप चुनाव, विधानसभा चुनाव हुए, सभी में कहा कि तुम लोकसभा उम्मीदवार हो, तुम्हें लोकसभा लड़ना है, मैंने कोई टिकट नहीं मांगा। पांच साल जब क्षेत्र में संघर्ष की बात थी तो कोई नहीं था, लेकिन जैसे ही वर्तमान लोकसभा चुनाव आए तो मेरा टिकट काट दिया गया। इस बारे में संगठन के बड़े नेताओं ने कोई बात नहीं की और न ही प्रत्याशी ने। क्षेत्र के कार्यक्रमों में भी नहीं बुलाया जा रहा है। ऐसा लगता है कि कांग्रेस में नेताओं ने मेरी राजनैतिक हत्या की जिम्मेदारी ले रखी है और दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकाल फेंक दिया है।

Home / Bhind / कुछ ही घंटों में लोकसभा टिकट पक्का, कांग्रेस छोड़ने वाले देवाशीष जरारिया को बसपा ने बनाया उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो