आत्मविश्वास की बदौलत कोरोना को हराया, दादी ने दिखाया 'विक्ट्री साइन'

डॉक्टर्स का मानना है कि यह उनका आत्मविश्वास ही है जिसकी बदौलत उन्होंने कोरोना वायरस को हराया है...

By: Ashtha Awasthi

Updated: 26 Apr 2021, 12:51 PM IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण से घबराकर जहां युवा अपनी स्थिति बिगाड़ रहे हैं, वहीं तनावरहित और जीवन के प्रति सकारात्मक नजरिया रखकर बुजुर्ग कोरोना (Coronavirus) को पराजित कर रहे हैं। रविवार को 90 साल की बुजुर्ग दिलीप कौर कोरोना को हराकर अस्पताल से अपने घर लौटी। कौर 12 अप्रैल को कोरोना के इलाज के लिए पीपुल्स कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च सेंटर के कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुई थीं।

MUST READ: कोरोना से युद्ध जारी, इन दो शहरों में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

 

02_dadi.png

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उन्होंने बताया कि मैंने कभी इस बीमारी को लेकर तनाव नहीं लिया। जैसे आम बीमारी होती है वैसा ही समझकर परिवार वालों ने भर्ती करा दिया और आज जब ठीक होकर घर जा रही हूं तो भी इस बीमारी का डर दिल में नहीं है ।

जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर्स

पीपुल्स अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. अशोक महस्के ने बताया कि रविवार को अस्पताल में भर्ती सबसे बुजुर्ग 90 साल की बुजुर्ग ठीक होकर डिस्चार्ज हुई हैं। यह उनका आत्मविश्वास ही है जिसकी बदौलत उन्होंने कोरोना वायरस को हराया है। अस्पताल के पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. आकाश श्रीखण्डे ने बताया कि 90 वर्षीय दिलीप कौर अस्पताल में काफी गंभीर हालत में आई थी। उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी कम हो रहा है। प्रोटोकॉल के साथ उनका इलाज किया गया। नतीजा यह निकला कि वे स्वस्थ होकर घर पहुंच गईं। उनके सकारात्मक नजरिए ने ही जल्दी रिकवरी में काफी मदद की।

MUST READ: 6 घंटे तक AIIMS के गेट पर लेटे रहे 'पापा', गार्डों ने एक नहीं सुनी, मौत

 

coronavirus_1.jpg

तेजी से बढ़ रहा है आकड़ा

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 13601 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 499304 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5133 पहुंची है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1802 नए मामले सामने आए।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned