script

मां को बोला-सुबह वापस आएंगे, लेकिन अब कभी नहीं लौटेंगे

locationभोपालPublished: Jul 26, 2021 01:54:36 am

होशंगाबाद रोड स्थित चिनार फॉच्र्यून मोड़ पर शनिवार-रविवार दरमियानी रात हुए भीषण सड़क हादसे में कार सवार चार युवकों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मां को बोला-सुबह वापस आएंगे, लेकिन अब कभी नहीं लौटेंगे

मां को बोला-सुबह वापस आएंगे, लेकिन अब कभी नहीं लौटेंगे

भोपाल. होशंगाबाद रोड स्थित चिनार फॉच्र्यून मोड़ पर शनिवार-रविवार दरमियानी रात हुए भीषण सड़क हादसे में कार सवार चार युवकों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम और अन्य लोगों ने देखा तो कार में क्षत-विक्षत शव थे और खून बिखरा हुआ था। इस बीच कार में घायल कृतज्ञ नामक युवक के कराहने की आवाजें सुनी गईं। पुलिस ने घायल को निकाल कर जेपी अस्पताल पहुंचाया और कार का क्षतिग्रस्त हिस्सा काटकर शव निकालना शुरू किया। मिसरोद टीआइ निरंजन शर्मा ने बताया कि कार में शवों के टुकड़े कार के अंदर पड़े हुए थे। टीआइ ने शवों को बाहर निकलवाने के बाद तलाशी में मिले आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस एवं अन्य दस्तावेज के आधार पर घायल एवं दो मृतकों की पहचान मौके पर की। दो अज्ञात मृतकों की पहचान रविवार दोपहर 1 बजे तक हो पाई। सभी मृतक अवधपुरी सौम्या पार्कलैंड कॉलोनी के रहने वाले थे एवं घर से घूमने जाने की बात कह कर निकले थे। कार में शराब की बोतलें भी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक सभी युवक भोजन करने मंडीदीप तरफ स्थित ढाबे की ओर जा रहे थे तभी यह दुर्घटना हो गई।
बेंगलुरु में नौकरी कर रहा था हितेश
हितेश अवधपुरी सौम्य पार्कलैंड कॉलोनी में पिता अजीत बरई के साथ रहता था। वह बीई के बाद बेंगलुरु स्थित आईबीएम कंपनी में नौकरी कर रहा था। इन दिनों वर्क फ्रॉम होम के चलते भोपाल आया था। पिता मौलाना आजाद नेशनल इंस्टिट्यूट में लैब असिस्टेंट हैं।
जिम में बने दोस्त
तूहीन मांझी अवधपुरी स्थित आधारशिला गोल्डन जिम में जाता था, बाकी के सभी युवक भी उसके संपर्क में वहीं पर आए थे एवं सभी में दोस्ती हुई थी। शनिवार रात सभी घूमने घर से निकले थे। जैसा कि घर वालों ने बयान में भी बताया है कि वो घूमने का कहकर निकले थे। होशंगाबाद रोड होते हुए 11 मील के आगे स्थित ढाबे पर सभी भोजन करने जा रहे थे तभी यह घटना हो गई।
बीए एलएलबी कर रहा था आदित्य
दो बहनों में इकलौता भाई अवधपुरी में रहने वाले अरविंद पांडे का बेटा आदित्य पांडे इंदौर में बीएएलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। वह थर्ड ईयर का स्टूडेंट था, अरविंद के पिता बैंक में मैनेजर हैं। मृतक एडवोकेट कुलदीप रघुवंशी के पास प्रैक्टिस करने भी जाता था।
मां को टीआइ ने फोन कर बताया
मृ तक आदित्य पांडे का मोबाइल फोन का लॉक खुला हुआ पाया गया, जिसके बाद टीआइ ने उसके घर का नंबर तलाश कर फोन लगाया। फोन आदित्य पांडे की मां ने उठाया। रोते हुए परिजन रात में ही मौके पर पहुंचे। मां ने बताया कि बेटा सुबह आऊंगा बोल कर निकला था। घायल कृतज्ञ के परिजन एवं पिता मुकेश भी आदित्य के परिवार के साथ पहुंचे थे। यहां से मुकेश पुरारिया जेपी अस्पताल गए और वहां से अपने घायल बेटे को लेकर एक प्राइवेट अस्पताल चले गए।
तूहीन के मामा ने की पहचान
तू हीन अपने दोस्त हितेश की कार चला रहा था। उसकी शिनाख्त मामा ने की। मामा ने बताया कि तूहीन की मां अब दूसरी शादी कर रायपुर जा चुकी हैं। मृतक अपने पिता मलटू रंजन मांझी के साथ अवधपुरी में रहता था और इन दिनों प्राइवेट काम कर रहा था।
सॉफ्टवेयर नौकरी करता था लोकेश
लोकेश सिन्हा पिता दिलीप सिन्हा गुडग़ांव में निजी सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करता था। वह वर्क फ्रॉम होम में भोपाल आया हुआ था और अपने दोस्तों के साथ घूमने निकला था।
डायल 100 में ऑपरेटर हैं घायल के पिता
गंभीर घायल युवक कृतज्ञ पुरारिया केपिता मुकेश पूरारिया डायल 100 हेडक्वार्टर में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि उनका बेटा इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है, वह जिम जाता था और वहीं पर उसकी बाकी युवकों से पहचान हुई थी।
ट्रक ड्राइवर वापस विद्यानगर जाने के लिए चिनार फॉच्र्यून के सामने वाले मोड़ से मुडऩे की कोशिश कर रहा था। उसका ट्रक पूरा नहीं मुड़ पाया था इसलिए रिवर्स बैक लेने लगा था। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार आ रही युवकों की कार ट्रक के पीछे घुस गई।
निरंजन शर्मा, टीआई, मिसरोद

ट्रेंडिंग वीडियो