script एमपी कैबिनेट के कयासों के बीच दिल्ली रवाना हुए प्रहलाद पटेल सहित ये दिग्गज नेता | After MP CM Mohan Yadav name announcement Prahlad Patel Rakesh Singh Kailash Vijayvargiya going to Delhi | Patrika News

एमपी कैबिनेट के कयासों के बीच दिल्ली रवाना हुए प्रहलाद पटेल सहित ये दिग्गज नेता

locationभोपालPublished: Dec 11, 2023 10:08:28 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल दिग्गज नेताओं के अब मध्यप्रदेश में मंत्री बनने की चर्चाएं तेज...

bjp_leaders.jpg

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की रेस में शामिल दिग्गज नेताओं को दरकिनार करते हुए मोहन यादव के नाम का ऐलान किया जा चुका है। मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब मध्यप्रदेश में मोहन के मंत्रिमंडल को लेकर कयासों का बाजार गर्मा गया है। दिग्गज नेताओं के समर्थक और कार्यकर्ता अब अपने अपने नेताओं को बड़े मंत्री पद मिलने की बात कहने लगे हैं इसी बीच सीएम की रेस में शामिल दिग्गज नेता प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह सोमवार की शाम अचानक दिल्ली रवाना हो गए हैं। दिग्गज नेताओं के दिल्ली रवाना होने के बाद एक बार फिर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर तेज हो गया है।

मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के सीएम
इससे पहले सोमवार दोपहर को हुई विधायक दल की बैठक के बाद सभी को चौंकाते हुए मोहन यादव के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री के तौर पर किया गया। मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही राजेन्द्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को मध्यप्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है जबकि नरेन्द्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है। मोहन यादव ने राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है तो वहीं शिवराज सिंह चौहान ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। जिसके बाद मोहन यादव के मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं।

मंत्री की रेस में कौन-कौन ?
मोहन यादव मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनते ही उनके मंत्रिमंडल को लेकर चर्चाएं शुरु हो गई हैं। मंत्रिमंडल की रेस में प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, राव उदय प्रताप, रीति पाठक के साथ ही विश्वास सारंग, कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, संजय पाठक, रमेश मेंदोला, मधु वर्मा, तुलसी सिलावट, प्रद्युम्न सिंह तोमर, गोविंद सिंह राजपूत, विजय शाह, प्रभुराम चौधरी, उषा ठाकुर, इंदर सिंह परमार सहित कई अन्य नाम शामिल हैं। हालांकि अब ये तो वक्त ही बताएगा कि मोहन के मंत्रिमंडल में किस-किस नेता को जगह मिलती है।

ट्रेंडिंग वीडियो