scriptकमलनाथ को घेरने की अमित शाह की रणनीति, समझिए छिंदवाड़ा जीतने का बीजेपी का पूरा प्लान | Amit Shah's strategy to surround Kamal Nath | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ को घेरने की अमित शाह की रणनीति, समझिए छिंदवाड़ा जीतने का बीजेपी का पूरा प्लान

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य, केंद्रीय गृह मंत्री शाह का दौरा 25 को, विधानसभा में भी होगा लाभ

भोपालMar 20, 2023 / 10:04 am

deepak deewan

Amit Shah's visit to Chhindwara

Amit Shah’s visit to Chhindwara

भोपाल. एमपी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की संसदीय सीट रही छिंदवाड़ा को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। कमलनाथ ने यहां सांसद और केंद्रीय मंत्री रहते हुए बहुत विकास कार्य कराए और प्रदेश के अन्य इलाकों में भी छिंदवाड़ा मॉडल की चर्चा होती है। यही कारण है कि छिंदवाड़ा क्षेत्र के लोग आज भी कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ के साथ हैं। अब भाजपा कमलनाथ को उनके घर में ही घेरना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने यहां पूरा फोकस किया है।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव के साथ ही मिशन 2024 पर भी काम शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंधमारी का प्लान तैयार किया गया है। प्रदेश भाजपा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के किले छिंदवाड़ा को ढहाने चौतरफा घेराबंदी शुरू की है। भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए दीर्घकालीन रणनीति बनाकर चल रही है। पार्टी का मानना है कि यदि विस में छिंदवाड़ा क्षेत्र को घेर दिया जाता है, तो फायदा विस चुनाव में तो मिलना ही है, लोकसभा चुनाव में भी खासी आसानी रहेगी।

यही कारण है कि भाजपा ने छिंदवाड़ा में पार्टी नेताओं की सभाएं बढ़ा दी हैं। सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा यहां लगातार दौरे कर रहे हैं। अमित शाह ने भी छिंदवाड़ा लोकसभा सीट को जीतने का लक्ष्य दिया है। इसी कारण शाह भी 25 मार्च को दौरे पर आ रहे हैं। छिंदवाड़ा में सीएम के भी दौरे बढ़ेंगे। गौरतलब है कि छिंदवाड़ा में चुनावों में अभी तक भाजपा को निराशा ही हाथ लगी है। 1997 के उप चुनाव में ही भाजपा यहां से जीत सकी थी।

अभी कमलनाथ विधायक हैं, लेकिन इस सीट से उनके बेटे नकुलनाथ सांसद हैं। भाजपा के प्लान पर कांग्रेस और कमलनाथ की भी पूरी नजर है। कमलनाथ की ओर से सांसद नकुलनाथ ने मोर्चा संभाल रखा है। वे पूरी रणनीति के साथ काम कर रहे हैं। क्षेत्रीय मतदाताओं से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। विशेष अवसरों पर कमलनाथ भी मतदाताओं के बीच पहुंचते हैं।

वीडी बोले- छिंदवाड़ा किसी का गढ़ नहीं है
इस बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने हुंकार भरते हुए कहा कि छिंदवाड़ा किसी का गढ़ नहीं है। यह भ्रम किसी को है तो विधानसभा और लोकसभा चुनाव में तोड़ देंगे। छिंदवाड़ा पहुंचे वीडी शर्मा ने सीएम के एक दिन पहले दिए गए बयान पर भी सफाई दी। वीडी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के राजनीतिक अंत की बात कही थी।

//?feature=oembed

Home / Bhopal / कमलनाथ को घेरने की अमित शाह की रणनीति, समझिए छिंदवाड़ा जीतने का बीजेपी का पूरा प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो