scriptरोज अप-डाउन करने वाली 5000 से ज्यादा यात्रियों को मिलेगा फायदा | Approval has been given to run MEMU train on Bhopal-Bina rail section | Patrika News

रोज अप-डाउन करने वाली 5000 से ज्यादा यात्रियों को मिलेगा फायदा

locationभोपालPublished: Jun 11, 2021 02:03:07 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

सागर, ग्वालियर, गुना के लिए मिल चुकी है मंजूरी…..

train_2.jpg

indian railway

भोपाल। भोपाल में आसपास के जिलों से प्रतिदिन अप डाउन करने वाले रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए बीना सेक्शन के अलावा भोपाल रेल मंडल अब इटारसी सेक्शन पर भी मेमू ट्रेन संचालित करने के प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। भोपाल-बीना रेल खंड पर मेमू ट्रेन चलाने की मंजूरी हो चुकी है ।

MUST READ: अब यात्रियों को मोबाइल पर मिलेगी नई ट्रेन, रूट और किराए की जानकारी

After Samta Express, regular train does not go to Bhopal till 9 pm
IMAGE CREDIT: patrika

वहीं भोपाल-इटारसी एवं भोपाल-खंडवा सेक्शन पर पड़ने वाले स्टेशनों के लिए मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव विचाराधीन है। ऐसे में मंडीदीप, सीहोर, रायसेन, विदिशा भी मेमू ट्रेन से जुड़ जाएंगे। दरअसल, रेलवे का मानना है कि यदि मेमू ट्रेन चलने से प्रतिदिन अप-डाउन करने वाली 5000 से ज्यादा जनता को फायदा मिलेगा। यह लोग अभी लंबी दूरी की गाड़ियों का इंतजार करते हैं और जल्दबाजी में अक्सर बगैर टिकट भी यात्रा करते हैं। ऐसी परिस्थिति में बगैर टिकट पकड़े जाने पर जुर्माना भी किया जाता है।

सुबह और शाम को ज्यादा परेशानी

भोपाल, हबीबगंज स्टेशन पर आने वाली लंबी दूरी की गाडियों में भीड़ का एक बड़ा वर्ग अप-डाउन करने वाले यात्रियों का रहता है। सुबह और शाम के वक्त अप डाउनर्स की वजह से रिजर्वेशन कंपार्टमेंट में भी पैर रखने की जगह नहीं बचती। विजय प्रकाश, सीनियर डीसीएम का कहना है कि भोपाल बीना, ग्वालियर गुना सेक्शन में मेमू ट्रेन चलाने का फैसला हो चुका है। बाकी स्टेशनों के लिए प्रस्ताव विचाराधीन है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81w60y
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो