scriptअब रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मिलेगी नई ट्रेन व रूट की जानकारी | New train information will be available on mobile number | Patrika News
भोपाल

अब रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मिलेगी नई ट्रेन व रूट की जानकारी

शुरुआत में स्पेशल ट्रेनों, नई वीकली स्पेशल, पर्यटन, धार्मिक यात्रा गाड़ियों की जानकारी प्रदान की जाएगी…

भोपालJun 03, 2021 / 12:34 pm

Ashtha Awasthi

trainu.png

train information

भोपाल। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे नई सुविधा शुरु करने जा रहा है। रेलवे अब यात्रियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर नई ट्रेन, रूट व किराए की जानकारी उपलब्ध करवाएगा। हालांकि यह सुविधा सबसे पहले आईआरसीटीसी की वेबसाइट से ई-टिकट लेने वाले यात्रियों को मिल सकेगी।

MUST READ: यात्रियों के लिए जरुरी खबर, अब ट्रेन में सफऱ के लिए रखनी होगी RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट

special train

करीब 67% तक यात्री वर्तमान समय में ई-टिकटिंग करवाते हैं। अधिकारियों का कहना है कि शुरुआत में स्पेशल ट्रेनों, नई वीकली स्पेशल, पर्यटन, धार्मिक यात्रा गाड़ियों की जानकारी प्रदान की जाएगी। अगले चरण में अन्य ट्रेनों की जानकारी यात्रियों को उपलब्ध हो सकेगी।

रखनी होगी रिपोर्ट

भोपाल रेल मंडल ने मंडल के सभी स्टेशनों से ट्रेनों में यात्रा के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट साथ रखने को कहा है। मंडल से 100 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं। रेलवे का मानना है कि यदि यात्री जागरूक रहे, तो संक्रमण को मात दी जा सकती है। स्टेशनों पर यात्रियों की जांच के लिए थर्मल स्क्रीनिंग एवं आरटीपीसीआर, एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था है, लेकिन यात्रियों और ट्रेनों की संख्या के मुकाबले फिलहाल यह सुविधा अपर्याप्त है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81pmle
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो