देशभर में 260 लोगों से करीब 80 लाख रुपए ठगे

आर्मी अफसर बनकर देते थे गाड़ी बेचने का फर्जी विज्ञापन

By: Pushpam Kumar

Published: 21 Aug 2021, 12:15 PM IST

भोपाल. आर्मी अफसर बनकर वाहन बिक्री का फर्जी विज्ञापन देने वाले दो आरोपियों तालीम हुसैन और हय्यूल खान को पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी भोपाल सहित उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडू के 260 लोगों से करीब 80 लाख
रुपए की ठगी कर चुके हैं।
आरोपी खुद को सेना का कर्मचारी बताते थे। ग्राहक का भरोसा जीतने के लिए इंटरनेट से सैनिकों के फोटो, परिचय पत्र निकालकर भेजते थे। आरोपी ठगी की रकम मौज-मस्ती में खर्च करते थे।
ऑनलाइन की थी हजारों की ठगी
पुलिस के मुताबिक पत्रकार मुकेश विश्कर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि ओएलएक्स पर एक मोटर साइकल बेचने का विज्ञापन देखा था। जिसकी कीमत 20 हजार रुपए थी। विज्ञापन में दिए फोन पर बात करने पर मोटरसाइकिल बेचने वाले व्यक्ति ने खुद को सेना का अफसर बताया। तमाम चार्ज जोडऩे के बाद बाइक का सौदा करीब 51 हजार में तय हुआ। मुकेश ने यह राशि उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी। इसके बाद आरोपियों ने उसका फोन रिसीव करने बंद कर दिया।
ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार
आरोपी ओएलएक्स पर वाहन की कीमत बहुत कम डालते हैं। जिससे ग्राहक सस्ते में वाहन मिलने की वजह से इनसे संपर्क करता है। ग्राहक को आरोपी सेना का कर्मचारी बताते हैं। वाहन की बुकिंग के लिए 2150 रुपए में मांगते थे। ग्राहक को शक होने पर फर्जी लोकेशन क्रिएट करके विश्वास दिलाते थे कि वह उसके आसपास के शहर के ही रहने वाले हैं।

Pushpam Kumar Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned