scriptएमपी के इस स्टेशन से बिना टिकट निकलना मुश्किल, देखते ही पहचान लेते हैं टीसी | Bhopal Railway Division Bhopal Railway Station TC News | Patrika News
भोपाल

एमपी के इस स्टेशन से बिना टिकट निकलना मुश्किल, देखते ही पहचान लेते हैं टीसी

Bhopal Railway Division Bhopal Railway Station TC News टिकट चेकिंग टीम बिना टिकट या अनुचित टिकट यात्रा करनेवालों को खूब पकड़ रही है। बुक कराए बिना सामान लेकर जानेवाले यात्रियों की भी सघन जांच की जा रही है। इसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं।

भोपालJun 15, 2024 / 08:57 pm

deepak deewan

Bhopal Railway Division Bhopal Railway Station TC News

Bhopal Railway Division Bhopal Railway Station TC News

Bhopal Railway Division Bhopal Railway Station TC News – ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करनेवाले सावधान रहें। एमपी का एक रेलवे स्टेशन ऐसा है जहां टीसी की सतर्क निगाह से आप बच नहीं सकते। ये टीसी बिना टिकट यात्रियों को देखते ही भांप लेते हैं और धर दबोचते हैं। यही कारण है कि टिकट चेकिंग से करोड़ों की कमाई का रिकार्ड बना रहे हैं।
भोपाल रेल मंडल टिकट चेकिंग में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहा है।मई में भोपाल मंडल ने इससे 4.81 करोड़ की कमाई की। इसमें से भी ज्यादातर हिस्सा भोपाल रेलवे स्टेशन का है। यहां टिकट चैकिंग बेहद सख्ती से की जा रही है।
यह भी पढ़ें : सिंधिया की खाली सीट पर केपी यादव जाएंगे राज्यसभा! 18 जून तक इस्तीफा देंगे केंद्रीय मंत्री

मंडल की टिकट चेकिंग टीम बिना टिकट या अनुचित टिकट यात्रा करनेवालों को खूब पकड़ रही है। बुक कराए बिना सामान लेकर जानेवाले यात्रियों की भी सघन जांच की जा रही है। इसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं।
मंडल के वाणिज्य अधिकारियों के अनुसार मई माह में बिना टिकट यात्रा करने वाले 33,966 यात्रियों को पकड़ा गया। 1 मई से 31 मई तक सख्ती से की गई चेकिंग में अनियमित टिकट यात्रा के भी 36,896 केस पकड़े गए। इसी प्रकार भोपाल रेल मंडल में सामान बुक कराए बिना ले जाने के 185 मामले पकड़े गए।
कुल मिलाकर ऐसे 71,047 केसेस में जुर्माना लगाया गया। इससे रेलवे को 4,81,26,995 रुपए की कमाई हुई। मई में बिना टिकट यात्रा करने वाले 33,966 यात्रियों से किराया और जुर्माना के रूप में 2,83,02,990 रुपए वसूले गए। बिना उचित टिकट के यात्रा कर रहे 36,896 यात्रियों से किराया और जुर्माना के 1,97,84,940 रुपए वसूल किए गए।

Hindi News/ Bhopal / एमपी के इस स्टेशन से बिना टिकट निकलना मुश्किल, देखते ही पहचान लेते हैं टीसी

ट्रेंडिंग वीडियो