scriptbhopal satta bazar: एमपी की छिंदवाड़ा सीट पर सट्टा बाजार की सबसे बड़ी भविष्यवाणी | bhopal satta bazar chhindwara seat kamalnath nakulnath | Patrika News
भोपाल

bhopal satta bazar: एमपी की छिंदवाड़ा सीट पर सट्टा बाजार की सबसे बड़ी भविष्यवाणी

bhopal satta bazar chhindwara seat kamalnath nakulnath कांग्रेस का किला भेदने के लिए बीजेपी ने छिंदवाड़ा में गजब की रणनीति बनाई। यहां के अधिकांश कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल करा लिया गया। ​कमलनाथ के खासमखास दीपक सक्सेना और अमरवाड़ा विधायक को भी तोड़ लिया। यहां कांटे का मुकाबला हुआ है।

भोपालMay 29, 2024 / 05:17 pm

deepak deewan

bhopal satta bazar chhindwara seat kamalnath nakulnath

bhopal satta bazar chhindwara seat kamalnath nakulnath

bhopal satta bazar chhindwara seat kamalnath nakulnath – देश में जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की वोटिंग समापन की ओर बढ़ रही है वैसे-वैसे काउंटिग और रिजल्ट को लेकर भी लोग बेताब होते जा रहे हैं। एमपी में भी लोगों को 4 जून का इंतजार है जब मतगणना के बाद चुनाव परिणाम सामने आएंगे। इससे पहले लोग हार जीत पर कयास लगा रहे हैं। इस समय सट्टा बाजारों के अनुमानों पर भी लोगों की नजरें टिकी हैं। एमपी की सबसे बड़ी छिंदवाड़ा सीट को लेकर भी सट्टा बाजार ने भविष्यवाणी की है।
प्रदेश में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट Chhindwara Lok Sabha seat सबसे हाईप्रोफाइल सीट है जहां से इस बार कांग्रेस के दिग्गज कमलनाथ Kamalnath की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। यहां से उनके पुत्र नकुलनाथ Nakulnath सांसद हैं और इस बार भी वे ही चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को उम्मीदवार बनाकर कांग्रेस का यह गढ़ ढहाने के लिए पूरा जोर लगाया है। अब भोपाल सट्टा बाजार ने छिंदवाड़ा सीट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।
यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar – बीजेपी को टेंशन! जानिए एमपी में किसको कितनी सीटें दे रहा फलोदी का सट्टा बाजार

एमपी की इस सबसे हाई प्रोफाइल सीट को लेकर भोपाल सट्टा बाजार का अनुमान कई लोगों के अरमान ध्वस्त कर सकता है। भोपाल सट्टा बाजार के अनुसार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट का चुनाव परिणाम कुछ चौंकानेवाला है।
दरअसल मध्यप्रदेश में इस बार बीजेपी ने सभी 29 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए छिंदवाड़ा सीट Chhindwara Loksabha Seat जीतना भी जरूरी है। कांग्रेस का किला भेदने के लिए बीजेपी ने छिंदवाड़ा में गजब की रणनीति बनाई। यहां के अधिकांश कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल करा लिया गया। ​कमलनाथ के खासमखास दीपक सक्सेना और विधायक को भी तोड़ लिया। यहां कांटे का मुकाबला हुआ लेकिन सट्टा बाजार की मानें तो परिणाम आखिरकार कमलनाथ-नकुलनाथ के ही पक्ष में रहेगा। भोपाल का सट्टा बाजार छिंदवाड़ा से कांग्रेस को ही जिता रहा है।
स्थानीय सटोरियों का कहना है कि मध्यप्रदेश में 2024 का लोकसभा चुनाव परिणाम पूरी तरह 2019 की तरह ही रहने वाला है अर्थात छिंदवाड़ा में कांग्रेस उम्मीदवार की विजय होगी लेकिन अन्य सभी लोकसभा सीटों पर बीजेपी की जीत का अनुमान है।
इसके पहले फलौदी सट्टा बाजार भी छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी की तमाम कवायदों पर पानी फेर चुका है। फलौदी सट्टा बाजार ने भी यहां कांग्रेस की जीत का अनुमान जताया है। अब भोपाल सट्टा बाजार द्वारा भी यहां से नकुलनाथ की जीत की भविष्यवाणी करने से कांग्रेस हल्कों में कुछ खुशी देखी रही है।
छिंदवाड़ा सीट पर 19 अप्रेल को मतदान हुआ था। यहां लोकसभा चुनाव में पहले दौर में सर्वाधिक 79. 83 प्रतिशत मतदान हुआ। 4 जून को यहां भी मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। जुन्नारदेव, चौरई, सौंसर, परासिया व पांढुर्णा के मतगणना कक्ष में 14-14 टेबिल लगेंगी। अमरवाड़ा के लिए 16 टेबिल तथा छिंदवाड़ा के लिए 15 टेबिल लगाई जाएंगी। अमरवाड़ा विधानसभा में वोटों की गिनती में सबसे ज्यादा समय लगेगा। यहां देर रात तक रिजल्ट घोषित होने की संभावना है।
नोट: यहां पर दी गई जानकारी अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है।हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

Hindi News/ Bhopal / bhopal satta bazar: एमपी की छिंदवाड़ा सीट पर सट्टा बाजार की सबसे बड़ी भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो