scriptGOOD NEWS: साईं भक्तों के लिए बड़ी खबर, अब 45 मिनट में पहुंच जाएंगे शिर्डी | bhopal to shirdi flight booking fare | Patrika News

GOOD NEWS: साईं भक्तों के लिए बड़ी खबर, अब 45 मिनट में पहुंच जाएंगे शिर्डी

locationभोपालPublished: Nov 22, 2018 03:43:15 pm

Submitted by:

Manish Gite

GOOD NEWS: साईं भक्तों के लिए बड़ी खबर, अब 45 मिनट में पहुंच जाएंगे शिर्डी

bhopal to shirdi flight booking fare

bhopal to shirdi flight booking fare, Domestic Flight Tickets Booking

 

भोपाल। शिर्डी में एयरपोर्ट बनने के बाद कई शहरों की फ्लाइट भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में अब कम किराए में मध्यप्रदेश के यात्रियों के लिए स्पाइस जेट फ्लाइट शुरू करने जा रही है। कंपनी ने जनवरी 2019 में ही एक साथ चार उड़ानों का प्रस्ताव दिया है। यह भोपाल से शिर्डी के लिए डायरेक्ट फ्लाइट होगी।

जनवरी माह से स्पाइसजेट कंपनी एक बार फिर भोपाल से फ्लाइट आपरेशन शुरू करने जा रही है। इस संबंध में mp.patrika.com ने 2 अक्टूबर को ही बता दिया था कि जल्द ही भोपाल से शिर्डी के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने वाली है।

Air India : साईं भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी: सीधे शिर्डी पहुंचाएगा ये प्लेन, शुरू हुई फ्लाइट

 

अक्टूबर के पहले सप्ताह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शिर्डी एयरपोर्ट का लोकार्पण किया था। उसके दूसरे दिन ही मुंबई से एक फ्लाइट की परीक्षण उड़ान भी सफल रही थी।

 

भोपाल एयरपोर्ट का दौरा

कंपनी की टीम ने बुधवार को ही राजाभोज एयरपोर्ट का अवलोकन किया। कंपनी को यहां मौजूद सेवाओं एवं सुविधाओं का प्रेजेंटेशन भी दिया गया। इस मौके पर एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम एवं उप महाप्रबधक राकेश बाहेरी भी मौजूद थे।
बुकिंग आफिस भी खुलेगा
जनवरी 2019 से शुरू हो रही स्पाइस जेट की फ्लाइट के लिए एयरपोर्ट पर बुकिंग आफिस भी खोला जाएगा। इसके अलावा जल्द ही इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।
भोपाल से चार शहरों में भरें उड़ान
कंपनी सबसे पहले भोपाल से चार उड़ानें शुरू करने जा रहा है। इसमें शिर्डी के साथ ही हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद शामिल हैं। इससे मध्यप्रदेश के यात्रियों की चार राज्यों में सीधे कनेक्टीविटी बढ़ जाएगी।
गौरतलब है कि स्पाइस जेट ने सन 2009 में भोपाल में अपनी उड़ानें शुरू की थीं, लेकिन 2013 में सभी उड़ानें बंद कर दी थीं। अब कंपनी ने दोबारा मध्यप्रदेश से उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। इससे पहले इंडिगो ने भी भोपाल से कई शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने की सहमति दी थी। इसके अलावा टाटा समूह भी विस्तारा एयरलाइंस की उड़ानें शुरू कर सकता है।
एयरपोर्ट के डायरेक्टर अनिल विक्रम का कहना है कि अगला साल 2019 काफी अहम है। इसमें देश के हवाई नक्शे पर भोपाल प्रमुखता से नजर आएगा। इसके अलावा कई एयरलाइंस को भी यहां से उड़ान शुरू करने का आग्रह किया गया है।
काफी समय बचेगा
मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिर्डी के लिए सड़क मार्ग से या ट्रेन मार्ग से यात्रा करते हैं। ट्रेन से यात्रा करने वालों को करीब 10 घंटे का समय लगता है, वहीं सड़क मार्ग से 12 घंटे का समय लगता है। भोपाल से शिर्डी के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने से लोगों को बड़ी राहत होगी और यही सफर 45 मिनट तक सिमट जाएगा।
हर दिन एक लाख आते हैं श्रद्धालु
शिर्डी साईं मंदिर जाने के लिए देशभर से एक लाख लोग प्रतिदिन शिर्डी पहुंचते हैं। ऐसी स्थिति में गुरुवार, शनिवार और रविवार के महत्व के कारण इस दिन संख्या भी काफी बढ़ जाती है।
तो एक दिन में वापस
अब हवाई सेवा शुरू होने से यात्री एक दिन में ही दर्शन करके वापस जा सकेंगे। भोपाल से सीधी फ्लाइट शुरू हो जाने पर श्रद्धालु एक फ्लाइट से पहुंचेंगे और दर्शन करने के बाद दूसरी फ्लाइट से वापस भी भोपाल पहुंच सकते हैं। हालांकि अभी भोपाल से फ्लाइट का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है।

Air India : साईं भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी: सीधे शिर्डी पहुंचाएगा ये प्लेन, शुरू हुई फ्लाइट
https://www.patrika.com/bhopal-news/indian-airlines-flights-information-for-bhopal-to-shirdi-by-air-india-1-1866851/-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो