scriptएमपी में एक लाख नर्सिंंग स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, अगस्त तक होगी सभी रुकी परीक्षाएं | BSc Nursing MSc Nursing PBBSC GNM exams till August | Patrika News
भोपाल

एमपी में एक लाख नर्सिंंग स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, अगस्त तक होगी सभी रुकी परीक्षाएं

Nursing exams till August नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता में हुए फर्जीवाड़े की जांच के कारण परीक्षाएं रुकी पड़ी थीं जिससे स्टूडेंट परेशान थे। अब दो माह में यह दिक्कत दूर कर दी जाएगी।

भोपालJun 25, 2024 / 08:43 pm

deepak deewan

BSc Nursing MSc Nursing PBBSC GNM exams till August

BSc Nursing MSc Nursing PBBSC GNM exams till August

BSc Nursing MSc Nursing PBBSC GNM exams till August मध्यप्रदेश में नर्सिंग स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर सामने आई है। नर्सिग की रुकी हुई परीक्षाएं अगस्त तक हो जाएंगी। इस संबंध में राज्य सरकार ने निर्देश जारी कर दिए हैं। नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता में हुए फर्जीवाड़े की जांच के कारण परीक्षाएं रुकी पड़ी थीं जिससे स्टूडेंट परेशान थे। अब दो माह में यह दिक्कत दूर कर दी जाएगी।
मध्यप्रदेश में तीन साल से नर्सिंग की परीक्षाएं नहीं हो रही हैं। इसे लेकर स्टूडेंट काफी परेशान हैं। बीएससी नर्सिंग, एमएससी, पीबीबीएससी, जीएनएम की परीक्षाएं रुकी हैं। ये परीक्षाएं अगस्त तक ले ली जाएंगी।
यह भी पढ़ें : इंदौर में बिल्डिंग से कूद गई टीसीएस की प्रोजेक्ट मैनेजर, पापा को लिखा- आई एम सॉरी

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने मंत्रालय में नर्सिंग कोर्स के सन 2019-20 से सन 2022-23 की परीक्षाओं के कैलेंडर की विस्तार से समीक्षा की। इसके बाद उप मुख्यमंत्री ने रुकी परीक्षाएं जल्द लेने के निर्देश जारी कर दिए।
नर्सिंग कोर्सेस के करीब 1 लाख स्टूडेंट को इससे फायदा होगा। बीएससी नर्सिंग, एमएससी, पीबीबीएससी के 2019-20 के करीब 20 हज़ार स्टूडेंट हैं। सत्र 2020-21 के 30 हज़ार, सत्र 2021-22 के 10 हज़ार और सत्र 2022-23 के 10 हज़ार स्टूडेंट परीक्षाओं का इंतजार कर रहे हैं।
उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने जीएनएम, एएनएम कोर्स के सत्र 2020-21 और सत्र 2021-22 के स्टूडेंट की मुख्य परीक्षा अक्टूबर तक कराने को कहा है। 25 हज़ार से ज्यादा स्टूडेंट इन परीक्षाओं की राह तक रहे हैं। इसके साथ ही पूरक परीक्षाएं जुलाई के अंत तक लेने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षाओं के परिणाम भी जल्द जारी किए जाएंगे।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में एक लाख नर्सिंंग स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, अगस्त तक होगी सभी रुकी परीक्षाएं

ट्रेंडिंग वीडियो