11 बजते ही प्रदेश भर में बजा सायरन, CM शिवराज ने की मास्क लगाने की अपील


- शहरी क्षेत्रों में दो मिनट के लिए बजाया गया सायरन
- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा न्यू मार्केट में लोगों को मास्क बांटा

By: Ashtha Awasthi

Published: 23 Mar 2021, 12:52 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार सुबह 11 बजे 2 मिनट के लिए प्रदेशभर में सायरन बजाया गया। इस दौरान लोगों ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का पालन करने का संकल्प लिया। वहीं राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस अभियान में शामिल हुए।

सीएम शिवराज ने की अपील

राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, छिंदवाड़ा समेत सभी शहरों में जनप्रतिनिधि और अफसर सड़क पर उतरे। हर जगह 2 मिनट का सायरन बजाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया गया। बता दें कि भोपाल के भवानी चौक स्थित कर्फ्यू वाली माता मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान सायरन बजने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए बनाए गए गोले में खड़े रहे।

cm.png

इस दौरान उन्होंने कहा कि, मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, 11 बज चुके हैं। सायरन की आवाज सुनते ही सब अपनी जगह पर 2 मिनट के लिए रुक जाएं और यह सुनिश्चित करें कि आपने मास्क लगाकर रखा है या नहीं। अपने आसपास के लोगों को भी मास्क लगाने के लिए टोकें और आपस में उचित दूरी बना लें। इसके साथ ही मेरी सुरक्षा मेरा मास्क अभियान का भी आरंभ किया गया। शिवराज खुद मास्क लगाकर पहुंचे और लोगों को करेंगे जागरूक किया। CM शिवराज के निर्देश पर आज से ही रोको टोको अभियान भी शुरू हो गया।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मास्क बांटे

वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा सुबह 10:45 बजे न्यू मार्केट के हनुमान मंदिर पहुंच गए। वे प्रदेश से कोरोना के खात्मे के लिए हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद 11 बजे न्यू मार्केट में मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

वहीं इंदौर पुलिस ने मास्क को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। सुबह 11:00 बजते ही पुलिस की गाड़ियों के सायरन बजाया गए और लोगों को मास्क पहनने के लिए शपथ दिलाई गई है।इसके साथ ही रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों को मास्क पहनाए गए हैं। वहीं एएसपी ने दुकानों के आगे गोले बनाकर समाजिक दूरी का पालन करने के लिए व्यापारियों को हिदायत दी है।

photo_2021-03-23_12-47-50.jpg

शहडोल में सुबह 11 बजे प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला मुख्यालय के हर चौराहों में सायरन बजाकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। सायरन बजाकर लोगों को यह संदेश दिया गया है कि ज्यादा से ज्यादा मास्क लगाकर रहें और कोरोना से बचने के उपाय का पालन करें।

रतलाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर पूरे प्रदेश में आज प्रातः 11:00 बजे ओर शाम 7:00 बजे सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा अपने क्षेत्र में लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है, एक शासकीय वाहन के सायरन के साथ।

 

photo_2021-03-23_12-47-53.jpg

कटनी ते माधवनगर तांगा स्टैंड में कोरोना के प्रति आम लोगों को जागरूक करते हुए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, आज ग्यारह बजे, सायरन बजने के दौरान, माधवनगर व्यापारी एवम् माधवनगर थाने का बल मौजूद रहा। लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने कहा गया। सभी को मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने प्रेरित किया।

गुना में सायरन बजने के समय कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ओर एस पी राजीव मिश्रा,विधायक गोपीलाल जाटव और भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिकरवार जय स्तंभ चौराहे पर एकत्रित हुए और ली शपथ।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned