scriptMP Politics : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार से कांग्रेस में मचा हाहाकार, PCC चीफ से मांगा इस्तीफा | Congress due to crushing defeat in Lok Sabha elections, resignation asked from PCC Chief | Patrika News
भोपाल

MP Politics : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार से कांग्रेस में मचा हाहाकार, PCC चीफ से मांगा इस्तीफा

MP Politics News : मध्यप्रदेश कांग्रेस के लिए इस वक्त सब कुछ सही नहीं चल रहा है। पार्टी के अंदर लोग ही पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से इस्तीफा मांग रहे हैं।

भोपालJun 11, 2024 / 12:57 pm

Himanshu Singh

jitu patwari
मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार से हाहाकार मच गया है। एमपी में बीजेपी ने सभी 29 सीटों पर कांग्रेस का क्लीन स्वीप कर दिया है। रिजल्ट आने के बाद से ही कांग्रेस हंगामा मचा हुआ है। हार से बौखलाई कांग्रेस के नेता पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से इस्तीफा मांग रहे हैं। बीते दिनों कई कांग्रेस के सीनियर नेता हार की जिम्मेदारी लेने की बात कह चुके हैं।
बता दें कि, उज्जैन के कांग्रेस पार्षद राजेंद्र गब्बर ने बीते दिनों लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से इस्तीफा मांग लिया था। जिसके लेकर उज्जैन जिला कांग्रेस ने पीसीसी चीफ से इस्तीफा मांगने पर पार्षद को कारण बताओ नोटिस थमा दिया था।
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी से इस्तीफा मांगने वाले पार्षद राजेंद्र गब्बर कुवाल से तीन दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। नोटिस का जवाब नहीं देने पर उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया। जारी किए गए नोटिस में इसका कारण पार्टी की छवि को खराब करना बताया गया है।
बता दें कि, मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर चार चरणों में मतदान हुए थे। कांग्रेस एमपी में 6-7 सीटें जीतने पर आश्वस्त थी, लेकिन जब नतीजे आए तो कांग्रेस के हाथ निराशा ही हाथ लगी। जिसको लेकर कांग्रेस के अंदर अंदरुनी उठापटक शुरु हो गई है।

Hindi News/ Bhopal / MP Politics : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार से कांग्रेस में मचा हाहाकार, PCC चीफ से मांगा इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो