scriptकांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने छत्तीसगढ़ के सीएम से की एक टैंकर ऑक्सीजन रोजाना देने की मांग, खुद वहन करेंगे खर्च | congress MLA arif masood demand CG CM 1 tanker oxygen daily own expenc | Patrika News

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने छत्तीसगढ़ के सीएम से की एक टैंकर ऑक्सीजन रोजाना देने की मांग, खुद वहन करेंगे खर्च

locationभोपालPublished: Apr 23, 2021 02:47:30 am

Submitted by:

Faiz

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने भोपाल में कोरोना की लगातार बिगड़ रही स्थितियों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर भिलाई से रोजाना एक टैंकर ऑक्सीजन देने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि, फिलहाल विधायक निधि नहीं मिली है, इसलिये वो खुद ही वहन करेंगे रोजाना मिलने वाले ऑक्सीजन टैंकर का खर्च।

news

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने छत्तीसगढ़ के सीएम से की एक टैंकर ऑक्सीजन रोजाना देने की मांग, खुद वहन करेंगे खर्च

भोपाल/ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों कोरोना वायरस तांडव मचा रहा है। आलम ये है कि, शहर के अस्पतालों में जहां मरीजों के लिये बिस्तर नहीं है, तो वहीं श्मशानों में मुखाग्नि और कब्रिस्तानों में दफन के लिये जगह नहीं है। ऑक्सीन की अपर्याप्तता के चलते शहर समेत राज्य में कई जगह से संक्रमितों के मरने की सूचना भी लगातार मिल रही है। शहर में संक्रमण को लेकर लगातार बिगड़ रहे हालात को देखते हुए भोपाल मध्य विधानसभा के सदस्य कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक पत्र लिखकर शहर के लिये कम से कम रोजाना एक टैंकर भिलाई ऑक्सीजन प्लांट से व्यवस्था करने का आह्वान किया है। विधायक के मुताबिक इस ऑक्सीजन टैंकर का शुल्क वो स्वयं ही वहन करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दे दी पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को श्रद्धांजलि, झूठी जानकारी होने पर मांगी माफी

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80t1og

विधायक बोल- ‘स्थितियां देख मन कांप उठता है’

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि, ‘उपरोक्त विषय में आग्रह है कि, भोपाल में कोविड-19 की स्थिति अत्यंत गंभीर है। शहर में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोग घरों एव अस्पतालों में दम तोड़ रहे हैं। यहां की स्थिति देखकर मन कांप उठता है। आपके यहां भिलाई ऑक्सीजन प्लांट से एक टेंकर प्रतिदिन लिक्विड सकुशल उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था करा दें, मैं आपके प्रति आभारी रहूंगा। ये राशि में स्वयं अपने पास से दूंगा, क्योंकि विधायक निधि का आवंटन अभी तक नहीं हुआ है। मेरा आपसे अनुरोध है कि, मानवीय आधार पर यथा शीघ्र ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की कृपा करें, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके।’

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना से मां की मौत के बाद डिप्रेशन में बेटी ने बिल्डिंग से कूदकर की आत्महत्या, नीचे वीडियो बनाते रहे लोग

 

news

भोपाल में शवों को लाने-ले जाने में भी नहीं मिल रही थी शांति वाहन खुद के खर्च पर खरीदे तीन वाहन, निशुल्क दे रहे सेवा

सिर्फ ऑक्सीजन की सप्लाई की व्यवस्था ही नहीं, बल्कि शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना की चपेट में आकर बड़ी तादाद में लोग अपनी जान गवा रहे हैं। शहर में कई बार स्थितियां ये बन रही हैं कि, मृतकों को मुक्तिधाम और कब्रिस्तान ले जाने के लिये शव वाहन तक की व्यवस्था नहीं हो पाती। इसके अलावा, अधिकतर शव वाहन कोविड मृतकों को ही छोड़ने से फुर्सत नहीं हो पा रहे, जिसके चलते सामान्य मरने वालों को भी शव वाहन नहीं मिल पा रहा। ऐसे में शहर में लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या को देखते हुए विधायक आरिफ मसूद ने स्वयं के खर्च पर 3 शव वाहन खरीदे हैं। इन तीनों वाहनों को अस्पताल से शवों को लेकर मुक्तिधाम और कब्रिस्तान छोड़ने की निःशुल्कजिम्मेदारी दे रखी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- परिवार का काल बना कोरोना : सास, जेठ और पति की मौत से दुखी बहु ने भी फांसी लगाकर की आत्महत्या

 

व्यवस्थित संचालन के लिये बनाए शहर में तीन प्वाइंट

यही नहीं विधायक आरिफ मसूद ने शव वाहनों का सही संचालन कराने के लिये 3 प्वाइंट बना रखे हैं, एक शहर के बीचों बीच शाहजहाॅनाबाद पर बनाया गया है, जहां से शवों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें शव वाहन की सुविधा मुहैय्या कराने की व्यवस्था की गई है। इसकी जिम्मेदारी भी शहर के समाज सेवियों और पार्टी नेताओं को सौंपी गई है।


इन लोगों से संपर्क कर किसी भी समय मंगा सकते हैं शव वाहन

जिन लोगों को शव वाहन की जरूरत पड़ रही है वो अब्दुल नफीस 9425004616, इरफान भाई 9329860045, अमरदीप बिट्टू 9713339815 एवं झदा कब्रिस्तान पर पूर्व पार्षद रेहान गोल्डन 9425012286, शेहज़ान अहमद जिम्मी 9329666935 इसी तरह नए भोपाल के 12 नंबर मल्टी अंबेडकर प्रतिमा के पास अंबेडकर भवन पर अमितराय बंटी 7000783332 मिन्नी 9522999377, लाला भाई 7999723469 वो संबंधित नंबरों पर संपर्क कर 24 घंटे में कभी भी निः शुल्क शव वाहन मंगा सकते हैं।


कांग्रेस नेता कर रहे होम आइसोलेट मरीजों के लिये घर पर ऑक्सीजन का प्रबंध

इसके अलावा, कांग्रेस विधायक की ओर से शहर के कई निजी कोविड अस्पतालों या होम आइसोलेट में रहकर इलाज करा रहे मरीजों के लिये भी उचित दवाई प्रदान कराने और ऑक्सीजन की भी उचित व्यवस्था की जा रही है। इसकी जिम्मेदारी उन्होंने कांग्रेस नेता और पार्षद शाहवर मंसूरी को सौंपी है। शाहवर मंसूरी खासतौर पर मध्य विधानसभा के अंतर्गत होम आइसोलेट रहकर इलाज करा रहे मरीजों के उचित उपचार की व्यवस्था करने में जुटे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो