script

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दे दी पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को श्रद्धांजलि, झूठी जानकारी होने पर मांगी माफी

locationभोपालPublished: Apr 23, 2021 01:36:22 am

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए पूर्व लोकसभा स्पीकर और भाजपा की कद्दावर नेता सुमित्रा महाजन के निधन की खबर देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे दी। खबर गलत होने पर उन्हें इसे लेकर माफी मांगनी पड़ी है।

news

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दे दी पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को श्रद्धांजलि, झूठी जानकारी होने पर मांगी माफी

भोपाल/ कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) द्वारा गुरुवार की आधी रात को किये गए एक ट्वीट ने अचानक मध्य प्रदेश समेत देशभर की राजनीति में खलबली मचा दी। शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए पूर्व लोकसभा स्पीकर और भाजपा की कद्दावर नेता सुमित्रा महाजन के निधन की खबर देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे दी। उनके इस ट्वीट को आधार मानकर देशभर में कई न्यूज चैनल्स और न्यूज वेबसाइट्स ने भी सुमित्रा महाजन के निधन की खबर देनी शुरु कर दी। हालांकि, बाद में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा उनके निधन की खबर का खंडन किया। इसके बाद शशि थरूर को ट्वीच डिलीट कर सोशल मीडिया पर माफी मांगनी पड़ी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना काल में आमजन को बड़ा झटका : 25 से 75 फीसदी तक बढ़ा बसों का किराया


शशि थरूर ने किया था ये ट्वीट

https://twitter.com/ShashiTharoor/status/1385294029764513792?ref_src=twsrc%5Etfw

शशि थरूर ने अपनी ओर से अंग्रेजी में ट्वीट किया था, जिसका अनुवाद है, उन्होंने लिखा- पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निधन से दुखी हूं। मुझे उनके साथ कई सकारात्मक बातचीत याद हैं, जिसमें उन्होंने और स्वर्गीय सुषमा स्वराज ने मुझे मॉस्को में ब्रिक्स के लिए एक संसदीय प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करने के लिए कहा था। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाए हैं। हालांकि, अब उनके द्वारा किये गए इस ट्वीट के गलत साबित होने के बाद उन्होंने इसे डिलीट कर दिया है।

https://twitter.com/KailashOnline?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद जब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कैलाश विजयवर्गीय द्वारा सुमित्रा महाजन के निधन का खंडन किया गया, तो शशि थरूर द्वारा इसकी पड़ताल की गई। इसके बाद उन्होंने तुरंत ही अपना ट्वीट डिलीट करते हुए कैलाश विजयवर्गीय का धन्यवाद किया, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, मुझे आश्चर्य है कि, लोगों को इस तरह की बुरी खबरें ईजाद करने और फैलाने के लिए क्या प्रेरित करता है। सुमित्रा जी के स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए मेरी शुभकामनाएं।

news

करीबियों के साथ साथ बेटे ने किया खंडन

हालांकि, शशि थरूर का ट्वीट सामने आने के बाद देश के कई बड़े न्यूज चैनलों और वेबसाइट्स ने भी बिना पुष्टि किये सुमित्रा महाजन के निधन की खबरे चलानी शुरु कर दीं। लगातार संदेश चलने के बाद महाजन के करीबियों ने भी इसका खंडन किया। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने खंडन से जुड़ा एक वीडियो जारी किया। इसके बाद महाजन के पुत्र मंदार ने भी हालही में एक वीडियो जारी करते हुए अपनी मां के पूर्णता स्वस्थ होने की जानकारी दी।

news

नाराज हुईं महाजन

सुमित्रा महाजन के करीबियों का कहना है कि, घटना सामने आने के बाद उन्होंने खुद उनसे फोन पर चर्चा की है। साथ ही, उन्होंने इस तरह के गलत मैसेज चलने पर आपत्ति जाहिर की है। यही नहीं सुमित्रा महाजन ने खुद राज्य सहित केंद्र सरकार को भी इस तरह के मैसेज चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

 

बुधवार को बुखार आने पर हुईं थीं बॉम्बे अस्पताल में भर्ती

आपको बता दें कि, सुमित्रा महाजन को बुधवार को बुखार आने के बाद बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया था, गुरुवार की सुबह ही जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। अस्पताल के चिकित्सकों की मानें तो, महाजन का स्वास्थ्य अब पहले से बेहतर है और अगले एक-दो दिन में उनकी अस्पताल से छुट्टी भी कर दी जाएगी।

 

दिन में लगातार 20 घंटे चल रहा ऑक्सीजन प्लांट – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/80sd1m

ट्रेंडिंग वीडियो