script

पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर महिला को सुसाइड के लिए उकसाने का केस दर्ज, बेटा बोला- ‘1 महीने में करने वाले थे शादी’

locationभोपालPublished: May 17, 2021 11:23:46 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

पूर्व मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की महिला मित्र सोनिया के सुसाइड मामले में भोपाल के शाहपुरा थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हो गया है।

News

पूर्व मंत्री उमंग सिंघार पर महिला को सुसाइड के लिए उकसाने का केस दर्ज, बेटा बोला- ‘1 महीने में करने वाले थे शादी’

भोपाल/ मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की महिला मित्र सोनिया के सुसाइड मामले में अब सिंघार के खिलाफ भोपाल के शाहपुरा थाने में महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज हो गया है। पुलिस ने मृतका सोनिया द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट, मृतका के बेटे और नौकर के बयानों के आधार पर विधायक के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस द्वारा महिला के बेटे और शाहपुरा स्थित उमंग सिंघार के बंगले के नौकरों ने बताया कि, सिंघार और महिला के बीच आए दिन नोकझोक होती रहती थी। वहीं, महिला द्वारा वलिखे गए सुसाइड नोट से भी इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि, उसने दबाव में आकर आत्महत्या की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ महिला को प्रताड़ित करने का भी केस दर्ज किया है। बता दें कि, उमंग सिंघार के शाहपुरा स्थित बंगले में रविवार की सुबह सोनिया नामक महिला ने डुपट्टे से फंदा बनाकर आत्महत्या की थी।

इससे पहले सोनिया के बेटे आर्यन ने भी पुलिस को अहम बयान दिये। उसने सिंघार पर आरोप तो लगाए, लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि, उनके पास इस बात के सबूत नहीं हैं। आर्यन के मुताबिक, मेरी मां की शनिवार को ही नानी से बात हुई थी। बातचीत के दौरान उनहोंन खुशी-खुशी बात की। अगरवो मानसिक तनाव में होतीं तो नानी को जरूर बतातीं और न भी बतातीं तो उनकी बातचीत से उनकी तकलीफ उजागर होती। आर्यन ने पुलिस को दिये बयान में ये भी कहा कि, अगले एक माह में मां और सिंघार की शादी होने वाली थी। हमें पिछले साल दिसंबर में ही उनके संबंधों के बारे में पता चला। सिंघार पर कोई संदेह नहीं है। ऐसा प्रूफ भी नहीं है। इधर, कोलार सनखेड़ी विश्राम घाट में सोमवार दोपहर सोनिया के शव का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान सिंघार भी पूरे समय मौजूद रहे।

विवादों में घिरने के बाद कांग्रेस नेता और विधायक उमंग सिंघार की ओर से भी सफाई सामने आई। उन्होंने सरकार पर राजनीति करने के आरोप लगाते हुए कहा कि, मैं पुलिस को बयान दे चुका हूं। सोनिया के बेटे और उनकी मां से भी पुलिस दो-दो बार बात कर चुकी है। सोनिया से अंतिम बार शनिवार को फोन पर बात हुई थी, लेकिन उस दौरान वो बिल्कुल भी तनाव में नहीं थी। सरकार राजनीति कर रही है। क्योंकि, रात तक वो बिल्कुल ठीक थी उसने खाना भी खाया था। मैं पुलिस को सहयोग कर रहा हूं।

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu

ट्रेंडिंग वीडियो