अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस विशेष : आरक्षक मीनाक्षी वर्मा बनीं एक दिन की गृहमंत्री, सुनेंगी आमजन की समस्याएं

गृहमंत्री ने खुद अपनी कुर्सी पर बैठा कर सौंपा एक दिवसीय प्रभार। खुद आमजन की कुर्सी पर बैठे। जानिये कोन हैं मीनाक्षी वर्मा?

By: Faiz

Published: 08 Mar 2021, 03:31 PM IST

भोपाल/ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भोपाल की आरक्षक मीनाक्षी वर्मा को एक दिन का गृहमंत्री बनाया गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें खुद प्रदेश की ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी। उन्होंने खुद ही मीनाक्षी को प्रभारी कुर्सी पर बैठाया। साथ ही, खुद बगल की आम जन वाली कुर्सी पर बैठ गए।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना का कहर : एक तरफ नाइट कर्फ्यू लगाने जा रही सरकार, दूसरी तरफ नियमों की धज्जियां उड़ा रही रूलिंग पार्टी


आज दिनभर सुनेंगी लोगों की समस्याएं

news

इसके बाद से ही आज दिनभर मीनाक्षी गृहमंत्री रहकर आमजन की समस्याओं का निराकरण करेंगी। इसपर जानकारी देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, मीनाक्षी वर्मा आज मध्य प्रदेश की गृह मंत्री हैं। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला सशक्तीकरण की ये एक पहल है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस विशेष : CM शिवराज करते हैं इस लड़की की बहादुरी को सलाम, बनीं एक दिन की कलेक्टर


गृहमंत्री निवास पर सुरक्षा में तैनात हैं मीनाक्षी वर्मा

news

आपको बत दें कि, राजधानी भोपाल में महिला आरक्षक मीनाक्षी वर्मा, महिला मार्शल के पद पर तैनात हैं। मीनाक्षी गृहमंत्री निवास कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि, विश्वभर में भारत ही एकमात्र ऐसा देश है, जो महिलाओं का सम्मान मां की तरह करते हैं। भारत ही एक मात्र देश है, जो देश को मां का दर्जा देता है। ये उसके लिए सबसे ऊपर है। किसी और देश को देख लो, क्या वे अपने देश को इस तरह के किसी सम्मान या दर्जे से पहचाने जाते हैं। चाहे पाकिस्तान हो या दूसरा कोई देश। भारत में महिलाओं को सम्मान हमारी संस्कृति है और यही हमारी पहचान है।

सीएम शिवराज बोले- बहनों की आमदनी बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध- Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned