scriptcorona curfew: राजधानी में आज से ‘कोरोना कर्फ्यू’, सिर्फ जरूरत का मिलेगा सामान | corona curfew in bhopal coronavirus outbreak updates case | Patrika News

corona curfew: राजधानी में आज से ‘कोरोना कर्फ्यू’, सिर्फ जरूरत का मिलेगा सामान

locationभोपालPublished: Apr 12, 2021 07:40:50 pm

Submitted by:

Manish Gite

corona curfew in bhopal – 6 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला..।

05_lockdown_1.png

भोपाल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, इसलिए लगाया कोरोना कर्फ्यू।

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए भोपाल प्रदेश में दूसरे नंबर पर बना हुआ है। ऐसी स्थिति में भोपाल में सोमवार रात से 19 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लागू (corona curfew in bhopal) कर दिया गया है। इस दौरान जरूरी सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी। सब्जी और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। ठेले से भी सब्जी-फलों की बिक्री की जा सकेगी। बैंक और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे। कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) की खास बात यह है कि इसमें बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर ज्यादा सख्ती की जाएगी।

 

यह भी पढेंः कोरोना से निपटने के लिए मंत्रियों को दी गई बड़ी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

https://twitter.com/VishvasSarang?ref_src=twsrc%5Etfw

चिकित्सा शिक्षा मंत्री और भोपाल से विधायक विश्वास सारंग (@VishvasSarang) ने यह जानकारी दी। सारंग ने बताया कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने भोपाल को पूरी तरह लॉक करने का सुझाव दिया था, पर कुछ रियायतें दी जाएंगी।

 

यह भी पढ़ेंः खतरे में भोपाल: लॉकडाउन खुलते ही उमड़ी भीड़, सड़कों पर लग गया जाम

भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया (avinash lavania) ने सोमवार शाम को आदेश जारी कर दिए हैं। यह कोरोना कर्फ्यू सोमवार रात से ही लागू हो जाएगा और 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रहेगा। collector ने आदेश में कहा गया है कि किराना दुकानों से होम डिलीवरी की जा सकेगी। सब्जी और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। ठेले से भी सब्जी-फलों की बिक्री की जा सकेगी। बैंक और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे।

 

यह भी पढ़ेंः Self Lockdown: चुनाव के ‘मोह’ में सरकार ने नहीं लगाया, लोगों ने खुद ही लगा लिया ‘सेल्फ लॉकडाउन’

 

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इनको रहेगी छूट

04_lockdown_1.png
corona.jpg

यह भी पढ़ेंः सब्जी मंडियों में लग रही है भीड़, लोगों को नहीं ध्यान सोशल डिस्टेसिंग

आज से ही लागू

कलेक्टर अविनाश लवानिया के मुताबिकभोपाल नगर निगम व बैरसिया नगर पालिका में 12 अप्रैल की रात 9 बजे से 19 अप्रैल प्रात 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागी रहेगा। इस दौरान सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे, लोगों का सामान्य आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

 

यह भी पढ़ें इम्युनिटी बूस्टर है ‘गिलोय’, कोरोना काल में जरुर करें सेवन, जानिए फायदे


24 घंटे में 6 हजार संक्रमित

इधर भोपाल में सोमवार को 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। भोपाल में ये आंकड़ा 824 के पार पहुंच गया है। इसके बाद क्राइसिस मैनेटमेंट कमेटी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो