scriptखुदाई के बाद सुधार भूला निगम, हादसों में अब तक दर्जनों घायल | Corporation forgot improvement after excavation | Patrika News

खुदाई के बाद सुधार भूला निगम, हादसों में अब तक दर्जनों घायल

locationभोपालPublished: Jul 27, 2021 12:57:54 am

शाहजहांनाबाद चौराहे पर हर रोज हो रहे हैं हादसे अधिकांश काम ठेके पर, मॉनीटरिंग में कोताही, कई जगह आधा अधूरा काम
 

खुदाई के बाद सुधार भूला निगम, हादसों में अब तक दर्जनों घायल

खुदाई के बाद सुधार भूला निगम, हादसों में अब तक दर्जनों घायल

भोपाल. विकास के नाम पर शहर में कई जगह काम तो हो रहे हैं लेकिन अधिकारियों और ठेकेदारों की मनमानी आम लोगों के लिए मुसीबत बन गई। शाहजहांनाबाद चौराहे के बीच एक बुजुर्ग हादसे का शिकार हो गए। ऐसे कई केस यहां हर रोज हो रहे हैं। मॉनीटरिंग एजेंसी इसका जिम्मा ठेकेदार पर डाल रही है।
कई योजनाओं के तहत शहर में सीवेज लाइन बिछाने से लेकर पाइप लाइन और दूसरे निर्माण जारी हैं। सरकारी अमला अधिकांश काम ठेके पर करा रहा है। लेकिन मॉनीटरिंग में कोताही बरती जा रही है। इसके कारण कई जगह आधा अधूरा काम ही पड़ा हुआ है।
बड़ी संख्या में वाहन
यह सघन एरिया है। हजारों की संख्या में वाहनों की आवाजाही हर रोज है। सड़क खराब होने से यहां बारिश का पानी जमा हो रहा है। साथ ही आवाजाही भी मुश्किल है। मामले में स्थानीय विधायक, नगर निगम सहित कई स्तर पर शिकायत हो चुकी है लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।
सीएम हेल्प लाइन तक शिकायत
करीब डेढ़ माह पहले शाहजहांनाबाद क्षेत्र में सीवेज लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया। मुख्य सड़क बीच से उखड़ी पड़ी है। सीएम हेल्पलाइन में भी इस मामले की शिकायत हो चुकी है।
शर्तों के मुताबिक सुधार

एजेंसी को यहां निर्माण काम सौंपा है। शर्तों के मुताबिक सुधार कार्य एजेंसी को ही कराना होता है। लेटलतीफी पर कार्रवाई की जाएगी। वैसे खुदाई के बाद सड़क को भरने में समय लगता है। इस कारण थोड़ा समय लगता है। यहां सुधार जल्द होगा।
प्रेमशंकर शुक्ला, प्रवक्ता नगर निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो