scriptआरएसएस की खिलाफत करने वाले दिग्विजय सिंह क्यों करने लगे संघ की तारीफ… | Digvijay Singh praised RSS Sangh in Madhya Pradesh | Patrika News
भोपाल

आरएसएस की खिलाफत करने वाले दिग्विजय सिंह क्यों करने लगे संघ की तारीफ…

Digvijay Singh praised RSS आरएसएस की लगातार खिलाफत करने वाले दिग्विजय सिंह Digvijay Singh अब इस संगठन की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।

भोपालJun 21, 2024 / 06:55 pm

deepak deewan

Digvijay Singh praised RSS Sangh in Madhya Pradesh

Digvijay Singh praised RSS Sangh in Madhya Pradesh

Digvijay Singh praised RSS Sangh in Madhya Pradesh – मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दिग्गज कांग्रेस नेता, राज्य सभा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानि आरएसएस के कटु आलोचक के रूप में जाना जाता है। वे अक्सर बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस
के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं। आरएसएस और उसके नेताओं पर विवादित टिप्पणी को लेकर उनपर कई केस भी चल रहे हैं। हालांकि आरएसएस की लगातार खिलाफत करने वाले दिग्विजय सिंह Digvijay Singh अब इस संगठन की तारीफ करते नजर आ रहे हैं।
दिग्विजय सिंह ने भोपाल में आरएसएस (RSS) की प्रशंसा करते हुए कांग्रेसियों को संघ से सीखने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि संघ कभी धरना, प्रदर्शन नहीं करता बल्कि घर घर जाकर लोगों को अपनी विचारधारा से अवगत कराता है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी दिग्विजय सिंह ने संघ की इस खूबी की तारीफ की थी।
यह भी पढ़ें : एमपी के तीर्थयात्रियों के साथ भीषण हादसा, बेकाबू हो गई गंगोत्री जा रही बस, मच गई चीख पुकार

शुक्रवार को दिग्विजय सिंह Digvijay Singh ने कहा— हमें संघ से सीखना चाहिए। सड़कों पर धरना, प्रदर्शन करना, लाठियां खाना जरूरी नहीं है। संघ कभी धरना प्रदर्शन नहीं करता, बल्कि घर-घर जाकर अपने विचार बताता है। आरएसएस के जैसे लोगों से उनके घरों में जाकर बातचीत करें। आम जनता और कांग्रेसी कार्यकर्ता लोगों को बीजेपी के घोटाले बताए।
हाल ही में लोकसभा चुनाव में भी दिग्विजयसिंह ने आरएसएस यानि संघ के लोगों की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि आरएसएस के लोग बिन पेंदी के लोटे नहीं हैं। वे कभी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं करते। संघ में किसी कार्यकर्ता, पदाधिकारी को कुछ नहीं मिलता, इसके बाद भी संगठन के काम में जुटे रहते हैं।
यह भी पढ़ें : एमपी कांग्रेस का बड़ा फैसला, छिंदवाड़ा में बदलेगी कमान, कमलनाथ समर्थकों को भी हटा रही पार्टी

बता दें कि दिग्विजयसिंह पर आरएसएस के खिलाफ बयानबाजी पर कई केस चल रहे हैं। पिछले साल यानि 8 जुलाई 2023 को इंदौर के तुकोगंज थाने में आरएसएस कार्यकर्ता राजेश जोशी ने उनपर केस दर्ज कराया। राजेश जोशी ने पुलिस को की गई शिकायत में कहा कि दिग्विजयसिंह ने द्वितीय सरसंघ चालक माधव सदाशिवराज गोलवलकर की तस्वीर के साथ मिथ्या व अनर्गल पोस्ट की है। उनकी शिकायत पर दिग्विजयसिंह के खिलाफ धारा 153ए, 469, 500, 505 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया।
इससे पहले एक और केस सन 2019 का है जिसमें उनपर मानहानि का प्रकरण दर्ज कराया गया था। भिंड में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के गंभीर आरोप लगाए थे। इस पर अवधेश सिंह भदौरिया ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करा दिया था।

Hindi News/ Bhopal / आरएसएस की खिलाफत करने वाले दिग्विजय सिंह क्यों करने लगे संघ की तारीफ…

ट्रेंडिंग वीडियो