scripte tender scam mp : ई टेंडर घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निज सचिवों को जेल भेजा | e tender scam mp : Scam accused sent to jail | Patrika News

e tender scam mp : ई टेंडर घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निज सचिवों को जेल भेजा

locationभोपालPublished: Aug 09, 2019 07:28:32 am

मनीष खरे की जमानत अर्जी, हरेश सोरठिया की अग्रिम जमानत पर आदेश आज

E Tender scam: इंदौर के ठेकेदारों को किया तलब, पूछताछ जारी

E Tender scam: इंदौर के ठेकेदारों को किया तलब, पूछताछ जारी

भोपाल। ई टेंडर घोटाले e tender scam के मामले में अदालत ने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निज सचिव वीरेन्द्र पाण्डेय- निर्मल अवस्थी को 22 अगस्त तक जेल भेज दिया है। विशेष सत्र न्यायाधीश ईओडब्ल्यू संजीव पाण्डेय की अदालत में दोनों को ईओडब्ल्यू ने पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की मांग की।

 

जमानत अर्जी पर शुक्रवार को आदेश होगा
दूसरी ओर जेल में बंद माईलस्टोन डेव्हलपर्स के मनीष खरे की जमानत अर्जी और गुजरात की सोरठिया वेल्जी कंपनी के प्रोपराईटर हरेश सोरठिया की अग्रिम जमानत अर्जी पर शुक्रवार को आदेश होगा। दोनों की अर्जियों पर सुनवाई के दौरान आपत्ति पेश कर ईओडब्ल्यू के वकील अमित राय ने बताया कि मनीष खरे की कंपनी और फर्जी फर्मों में बडे पैमाने पर पैसों के लेनदेन हुआ है। कंपनी- फर्म कागजों पर हैं।


जमानत खारिज की जाए
मनीष खरे ने जल संसाधन विभाग के तीन टेंडर दिलवाने के ऐवज में करीब सवा 3 करोड रूपये गुजरात की सोरठिया कंपनी के प्रोपराईटर हरेश सोरठिया से लिए थे। दोनों की घोटाले में अहम भूमिका है ऐसे में जमानत खारिज की जाए।

ईओडब्ल्यू ने आरोपी बनाया था
गौरतलब है कि ई—टेंडर घोटाले में सांठगांठ कर कई लोगों ने अपनी इच्छानुसार टेंडर दिलाए। पूरी प्रक्रिया आनलाइन होने के बावजूद टेंडरों में टेंपरिंग कर मनमानी की गई। इस मामले में नित नए खुलासे हो रहे हैं। इसी मामले में हाल ही में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के कुछ करीबियों को ईओडब्ल्यू ने आरोपी बनाया था।

 

मंत्री तोमर को मिली जमानत

जबलपुर में कार्यकर्ताओं के साथ रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन के एक मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह गुरूवार को अदालत पहुंचे। विशेष सत्र न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में राकेश सिंह के मुल्जिम बयान दर्ज हुए। दूसरी ओर ग्वालियर में रेलवे टे्रक पर प्रदर्शन को लेकर दर्ज मामले में मंत्री प्रद्युम्न तोमर कोर्ट पहुंचे। उनकी ओर से जमानत अर्जी पेश की गई। अदालत ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद तोमर की 20 हजार की जमानत मंजूर की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो