scriptElection Result 2024: एमपी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने में PM Modi का बड़ा रोल, ऐतिहासिक जीत पर दिग्गजों की बड़ी बात | Election result 2024 MP CM Mohan "Yadav Said Narendra Modi Big Roll to Clean Sweep in MP | Patrika News
भोपाल

Election Result 2024: एमपी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने में PM Modi का बड़ा रोल, ऐतिहासिक जीत पर दिग्गजों की बड़ी बात

Election Result 2024: मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत ने प्रदेश की राजनीति में एक नया अध्याय जोड़ दिया। एमपी सीएम डॉ. मोहन यादव ने एमपी में क्लीन स्वीप का श्रेय पीएम मोदी को दिया है…

भोपालJun 05, 2024 / 04:25 pm

Sanjana Kumar

pm modi
Election Result 2024: आम लोग तो ठीक नेता तक चुनाव परिणाम नहीं समझ पा रहे… वे प्रचार के दौरान भी जनता का मूड नहीं भांप पाए कि चुनाव का रुख क्या है। अब जबकि सारे परिणाम सामने आ चुके हैं तो भाजपा नेता जहां पीएम मोदी, नीतियों को लेकर जीत का श्रेय जनता को दे रहे हैं तो कांग्रेस नेता जनादेश स्वीकारने के साथ ही आरोप भी लगा रहे हैं..

Election Result 2024: सीएम मोहन यादव बोले ‘मोदी के नेतृत्व पर जनता ने जताया भरोसा’

MP CM

1. सभी 29 सीटों पर भाजपा को जीत मिली है। क्या कहेंगे?

  • डबल इंजन की सरकार और पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता ने भरोसा जताते हुए 29 सीटों पर विजय दी है। हमारी सरकार प्रदेश में नए कीर्तिमान बनाएगी और हम मध्यप्रदेश को देश मेंनंबर वन राज्य बनाने केलिए आगे बढ़ रहे हैं।

2. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा 400 पार नहींकर पाई?

  • ये उनका मुद्दा है। उन्हें अपने गिरेबां पर झांकना चाहिए। पता नहीं क्या- क्या आरोप लगाते थे। लेकिन जनता ने तीसरी बार हमारे नेता और मार्गदर्शक नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बहुमत दिया है। ऐसा इतिहास में पहलीबार हुआ है।

3. कांग्रेस का गढ़ छिंदवाड़ा भी भाजपा ने जीत लिया है?

  • आजादी के बाद से छिंदवाड़ा के विकास में बाधा बनने वालों को जनता ने सबक सिखाया है। छिंदवाड़ा की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद देकर विकास केद्वार खोल दिए हैं।

Election Result 2024: एक-एक बूथ पर फोकस करने के बाद मिली प्रचंड जीत: वीडी शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

VD Sharma

1. प्रचंड जीते का श्रेय किसे देंगे?

  • ये कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है। पीएम मोदी के नेतृत्व को जनता ने आशीर्वाद दिया है। विधानसभा चुनाव में भी जनता ने प्रधानमंत्रीमोदी को आशीर्वाद दिया था।

2. संगठन के लिहाज से कैसे रणनीति बनाई गई?

  • देखिए कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक मेहनत की है। एक-एक बूथ को फोकस किया गया है। इसमें भी जीतका सबसे बड़ा योगदान है।

3. छिंदवाड़ा की जीत को कैसे देखते हैं।

  • पहले तो कार्यकर्ताओं का संकल्प था और दूसरा छिंदवाड़ा की जनता इस बात के लिए तैयार थी कि अब परिवारवाद नहीं चलेगा। विधानसभा चुनाव से पहले ही हमने बूथों पर काम करना शुरू कर दिया था।
ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में भाजपा का राजतिलक, सबसे ज्यादा वोट शेयर का रिकॉर्ड, कांग्रेस पर भारी पड़ गई ये एक गलती

Election Result 2024: दिन-रात एक कर इस लड़ाई को सफल बनायाज्योतिरादित्य, केंद्रीय मंत्री

Jyotiraditya Scindia

1. पिछले चुनाव में सवा लाख से हार के बाद इस बार बड़ी जीत का श्रेयकिसे देना चाहेंगे?

  • आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मैं इस जीत को अपने क्षेत्र की जनता को समर्पित करता हूं और इसका श्रेय गुना लोकसभा क्षेत्र के एक एक परिवारजन को देता हूं जिन्होंने अपना आशीर्वाद और समर्थन देकर मुझे विजयी बनाया।
  • पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने फिर एक बार गुना में भाजपा को जीत दिलाई है और मेरे एक-एक कार्यकर्ताओं ने दिन रात एक कर इस लड़ाई को सफलता में परिवर्तित किया है। सभी परिवारजनों एवं भाजपा के मेरे एक एक सेनापतियों के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं।

2. विपरीत परिस्थिति में चुनाव लड़ा, माताजी अस्पताल में थीं, पल-पल उनके स्वास्थ्य की चिंता के बीच किस तरह टाइम मैनेजमेंट किया?

  • मैं मानता हूं की मां शक्ति का रूप होती है। मेरी माता जी श्रीमंत माधवी राजे सिंधिया जी ने सदैव मेरा मार्गदर्शन किया है, कठिन से कठिन समय में वह मेरे साथ रही है और मुझे हिम्मत दी है।
  • इस बार के चुनाव में भी उनके सिद्धांतों और विचारों ने मुझे शक्ति दी और मुझे हमेशा जनता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

3. संसदीय क्षेत्र के कुछ प्रमुख काम, जिन्हें आप प्राथमिकता से पूरे करेंगे?

  • मेरी सबसे पहली प्राथमिकता रहेगी कि क्षेत्र को हम भ्रष्टाचार मुक्त बनाए। मेरा यह संकल्प है कि हम युवा साथियों, किसान भाई बहनों और गरीबों के विकास के लिए काम करूं।
  • हमने कई योजनों की शुरुआत की है जिन्हें आने वाले वर्षों में हमें पूर्ण रूप से पूरा करना है और भाजपा द्वारा शुरू की गई हर कल्याणकारी योजना को घर घर तक पहुंचाना है।
ये भी पढ़ें: Election Result 2024: 3 केंद्रीय मंत्री और एमपी से 6 महिलाएं भी पहुंचीं लोकसभा, इन्हें मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Election Result 2024: वोटर ने बता दिया कि मोदी की गारंटी खत्म हो चुकी है: जीतू पटवारी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

jitu patwari

1. चुनाव में क्या कमी रह गई थी या फिर कार्यकर्ताओं ने काम नहीं किया?

  • हमने एकजुटता के साथ चुनाव लड़ा। अच्छे परिणाम के लिए प्रयास किए, परंतु विधानसभा चुनाव के बाद जिस तरह की घटनाएं मप्र में हुई हैं तो मैं कह सकता हूं कि सरकार के धन-बल के प्रयास सफल हुए।

2. दावा कर रहे थे मप्र में दहाई में कांग्रेस जीतेगी?

  • पार्टी अध्यक्ष होने के नाते परिणाम को सिर झुकाकर स्वीकार करता हूं और इन परिणामों की जिमेदारी मैं लेता हूं। पार्टी आत्ममंथन के साथ बदलावों के लिए तैयार है।
  • परिणामों के माध्यम से मतदाताओं ने बता दिया कि अब मोदी गारंटी की गारंटी अब समाप्त हो चुकी है। मोदी गारंटी को नकार दिया है। जरूरत इस बात की है कि मोदी गारंटी के नाम पर भाजपा ने जो वादा किया था, अब उसे पूरा किया जाए।
ये भी पढ़ें: एमपी क्लीन स्वीप वाला सबसे बड़ा राज्य, भाजपा की जीत और कांग्रेस की हार के 5 बड़े कारण

Hindi News/ Bhopal / Election Result 2024: एमपी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने में PM Modi का बड़ा रोल, ऐतिहासिक जीत पर दिग्गजों की बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो