scriptऐसा होगा लॉकडाउन-4, सीएम शिवराज ने कहा- ‘मिलेंगी ये रियायतें’ | facility will provide for lockdown 4 in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

ऐसा होगा लॉकडाउन-4, सीएम शिवराज ने कहा- ‘मिलेंगी ये रियायतें’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस संबंध में चर्चा करके रूप-रेखा तैयार करने की खास अपील की है।

भोपालMay 13, 2020 / 08:43 am

Faiz

news

ऐसा होगा लॉकडाउन-4, सीएम शिवराज ने कहा- ‘मिलेंगी ये रियायतें’

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का दंश लगातार सूबे की जनता के बीच बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए केन्द्र से स्वीकृति लेकर प्रदेश सरकार 17 मई के बाद एक बार फिर निश्चिंत समय के लिए लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत हो जाएगी। हालांकि, इस बार कुछ और रियायतें मिल सकती हैं। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस संबंध में चर्चा करके रूप-रेखा तैयार करने की खास अपील की है।

मुख्यमंत्री ने हालही में अधिकारियों से बैठक लेने के बाद उन्हें निर्देश दिये गए हैं। उनसे कहा गया है कि, वो प्रदेश के तीनों जोनों की रूपरेखा 15 मई तक तैयार कर लें। सीएम ने चर्चा के दौरान अधिकारियों से कहा कि, हम चाहतें हैं कि, संकट के इस समय में लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। इसके लिए प्रदेश में फिर से लॉकडाउन करना अनिवार्य हैं। हालांकि, इस बार इस लॉकडाउन का स्वरूप अलग होगा। ये ऐसा होगा, जिसमें बाज़ारों को खोला जा सकेगा, साथ ही साथ अधिक संक्रमित इलाकों या जिलों को और भी मुस्तैदी के साथ उन इलाकों में लॉकडाउन का पालन कराएंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 3986, अब तक 225 ने गवाई जान


ऐसा होगा लॉकडाउन-4

सीएम की अधिकारियों के साथ मीटिंग में कहा कि, पूरे प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहना चाहिए। ग्रीन जोन में सभी गतिविधियां चालू रहें। ऑरेंज जोन में संक्रमित क्षेत्र छोड़कर गतिविधि चालू होनी चाहिए। रेड जोन में संक्रमित क्षेत्र और बफर जोन छोड़कर गतिविधियां सामान्य हो सकती हैं। प्रदेश में कोविड अस्पतालों में 35 हजार बैड की व्यवस्था की गई है, जिसे बढ़ाकर 85 हजार किया जा रहा है। राज्य में कोरोना से बचाव के सभी संभव कार्य किये जा रहे हो

 

पढ़ें ये खास खबर- 18 मई से लगने जा रहा है लॉकडाउन 4, इन व्यवस्थाओं के साथ मिलेगी ढील


लॉकडाउन-4 के दो उद्देश्य

सीएम शिवराज ने कहा कि, 15 मई तक प्रदेश के तीनों जोनों के हिसाब से अलग-अलग योजना बनाकर केंद्र को भेजा जाना है। हमें एक तरफ कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना है, संक्रमित मरीजों को जल्द से जल्द स्वस्थ करना है तो दूसरी तरफ आर्थिक गतिविधियों को शुरू कर लोगों के जीवन को पटरी पर लाना है। इसलिए लॉकडाउन फेज-4 के लिए ऐसी योजना बनाई जाए जिससे लोगों को परेशानी भी नहीं हो और कोरोना चेन को रोका जा सके।

Home / Bhopal / ऐसा होगा लॉकडाउन-4, सीएम शिवराज ने कहा- ‘मिलेंगी ये रियायतें’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो