scriptकोरोना के बचाव और गरीबों को खाना मिल सके इस लिए पांच साल की बच्ची ने तोड दिया गुल्लक,देखें वीडियो | five-year-old girl broke piggy bank so that poor could get food | Patrika News

कोरोना के बचाव और गरीबों को खाना मिल सके इस लिए पांच साल की बच्ची ने तोड दिया गुल्लक,देखें वीडियो

locationभोपालPublished: Apr 01, 2020 11:23:56 am

Submitted by:

Amit Mishra

गुल्लक से निकले लगभग 4500 रुपए पुलिस अधिकारियों को देने पहुंच गई

कोरोना के बचाव और गरीबों को खाना मिल सके इस लिए पांच साल की बच्ची ने तोड दिया गुल्लक

कोरोना के बचाव और गरीबों को खाना मिल सके इस लिए पांच साल की बच्ची ने तोड दिया गुल्लक

भोपाल। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सांसद, विधायक, शासकीय कर्मचारी और आम जनता मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसे जमा करा रहें है वही आज मध्य प्रदेश के डिडौरी जिले की पांच साल की बच्ची ने कोरोना के बचाव के लिए अपना गुल्लक तोड़़ दिया। इतना ही नहीं बच्ची ने गुल्लक तोड़ने के बाद गुल्लक से निकले लगभग 4500 रुपए पुलिस अधिकारियों को देने पहुंच गई।

 

गरीब मजदूरों को भोजन के लिए किया दान
पुलिस वालों के पास जब बच्ची गुल्लक लेकर पहुंची तो पुलिस अधिकारियों ने बच्ची से पूछा बेटा ये पैसे आप हमें क्यों दे रहे हो तो बच्ची ने कहा कि मैं ये पैसे उन गरीब लोगों के लिए देना चाहती हूं जो इस कोेरोना बीमारी के कारण भूखे है। बच्ची ने पुलिस अधिरकारियों को बताया कि वह अपना गुल्लक तोड़कर गरीब मजदूरों के भोजन के लिए अपना पैसा पुलिस को देने आई है।

 

man.jpg

दूसरों को प्रेरित भी किया
डिंडोरी जिले की इस बच्ची का नाम कनिका जैन हैं। कनिका ने ना सिर्फ यह दिखाया है कि बच्चे भी समाज को लेकर फिक्रमंद हैं, बल्कि दूसरों को प्रेरित भी किया है।कनिका के पिता सोनू जैन रेडियम आर्ट का काम कर अपने परिवार का पेट पालते है और पिछले दो साल से कनिका अपने पापा से मिले रुपये पैसे गुल्लक में जमा कर रही थी लेकिन कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न परिस्थियों से गरीबों के लिए यह छोटी बच्ची भी चिंतित है। उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह भी गरीबों के लिए दान करना चाहती है।

4,500 रुपये निकले
बच्ची की बात से हैरान पिता ने पूछा कि वह कहां से दान करेगी तो कनिका झट से अपना गुल्लक ले आई और अपने पापा के साथ जाकर गुल्लक पुलिस को दे दी ।गुल्लक से करीब 4,500 रुपये निकले।

पुलिस ने गिफ्ट भी दिया
पुलिस के अधिकारियों ने न सिर्फ बच्ची की तारीफ की बल्कि उसके हौसले को बढ़ाने के लिए पुलिस ने गिफ्ट भी दिया। अपनी बेटी के गुल्लक दान से कनिका के पिता भी खुश हैं साथ ही उन्होंने गरीब मजदूरों की मदद करने की अपील भी की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो