कोरोना के बचाव और गरीबों को खाना मिल सके इस लिए पांच साल की बच्ची ने तोड दिया गुल्लक,देखें वीडियो

गुल्लक से निकले लगभग 4500 रुपए पुलिस अधिकारियों को देने पहुंच गई

By: Amit Mishra

Updated: 01 Apr 2020, 11:23 AM IST

भोपाल। कोरोना महामारी से बचाव के लिए सांसद, विधायक, शासकीय कर्मचारी और आम जनता मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसे जमा करा रहें है वही आज मध्य प्रदेश के डिडौरी जिले की पांच साल की बच्ची ने कोरोना के बचाव के लिए अपना गुल्लक तोड़़ दिया। इतना ही नहीं बच्ची ने गुल्लक तोड़ने के बाद गुल्लक से निकले लगभग 4500 रुपए पुलिस अधिकारियों को देने पहुंच गई।

 

गरीब मजदूरों को भोजन के लिए किया दान
पुलिस वालों के पास जब बच्ची गुल्लक लेकर पहुंची तो पुलिस अधिकारियों ने बच्ची से पूछा बेटा ये पैसे आप हमें क्यों दे रहे हो तो बच्ची ने कहा कि मैं ये पैसे उन गरीब लोगों के लिए देना चाहती हूं जो इस कोेरोना बीमारी के कारण भूखे है। बच्ची ने पुलिस अधिरकारियों को बताया कि वह अपना गुल्लक तोड़कर गरीब मजदूरों के भोजन के लिए अपना पैसा पुलिस को देने आई है।

 

man.jpg

दूसरों को प्रेरित भी किया
डिंडोरी जिले की इस बच्ची का नाम कनिका जैन हैं। कनिका ने ना सिर्फ यह दिखाया है कि बच्चे भी समाज को लेकर फिक्रमंद हैं, बल्कि दूसरों को प्रेरित भी किया है।कनिका के पिता सोनू जैन रेडियम आर्ट का काम कर अपने परिवार का पेट पालते है और पिछले दो साल से कनिका अपने पापा से मिले रुपये पैसे गुल्लक में जमा कर रही थी लेकिन कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न परिस्थियों से गरीबों के लिए यह छोटी बच्ची भी चिंतित है। उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह भी गरीबों के लिए दान करना चाहती है।

4,500 रुपये निकले
बच्ची की बात से हैरान पिता ने पूछा कि वह कहां से दान करेगी तो कनिका झट से अपना गुल्लक ले आई और अपने पापा के साथ जाकर गुल्लक पुलिस को दे दी ।गुल्लक से करीब 4,500 रुपये निकले।

पुलिस ने गिफ्ट भी दिया
पुलिस के अधिकारियों ने न सिर्फ बच्ची की तारीफ की बल्कि उसके हौसले को बढ़ाने के लिए पुलिस ने गिफ्ट भी दिया। अपनी बेटी के गुल्लक दान से कनिका के पिता भी खुश हैं साथ ही उन्होंने गरीब मजदूरों की मदद करने की अपील भी की है।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned