scriptएमपी के पूर्व मुख्य सचिव के घर ईडी के छापे की खबर, इकबाल सिंह ने बताया अफवाह | Former Chief Secretary Iqbal Singh Bains ED raid Rumor News | Patrika News
भोपाल

एमपी के पूर्व मुख्य सचिव के घर ईडी के छापे की खबर, इकबाल सिंह ने बताया अफवाह

Former Chief Secretary Iqbal Singh Bains ED raid Rumor News शनिवार को एमपी के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के घर ईडी के छापे की खबर सामने आई।

भोपालMar 23, 2024 / 08:30 pm

deepak deewan

iqbalsingh.png

पूर्व मुख्य सचिव ने खुद आगे आकर सफाई दी

Former Chief Secretary Iqbal Singh Bains ED raid Rumor News – देशभर में इन दिनों दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर ईडी की कार्रवाई की चर्चा चल रही है। इसी क्रम में शनिवार को एमपी के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के घर ईडी के छापे की खबर सामने आई। पूर्व मुख्य सचिव बैंस, पूर्व सीएम शिवराजसिंह के बेहद करीबी माने जाते हैं। बैंस के घर ईडी के छापे की खबर तेजी से फैली जिसके बाद पूर्व मुख्य सचिव ने खुद आगे आकर सफाई दी। उन्होंने ईडी के छापों को सिर्फ अफवाह करार देते हुए कहा कि उनके घर पर कोई छापा नहीं पड़ा है।

 

बैंस के घर पर छापों की खबर शनिवार को दोपहर में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। दावा किया गया कि पूर्व मुख्य सचिव के घर पर ईडी ED की टीम पहुंची है और वित्तीय अनियमितत्ताओं को लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

खबर वायरल होते होते थोड़ी देर में ही इकबाल सिंह बैंस Iqbal Singh Bains के पास भी जा पहुंची। ऐसे में वे खुद आगे आए और इस संबंध में मीडिया को आधिकारिक रूप से बयान दिया। बैंस ने साफ किया कि उनके घर कोई छापा नहीं पड़ा है। उन्होंने बताया कि कुछ अधिकारी जरूर आए थे पर उनसे सामान्य बातचीत हुई। इसके बाद वे लौट गए।

सोशल मीडिया के साथ कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जांच एजेंसी इकबाल सिंह बैस के रातीबड़ स्थित बंगले पर पहुंची थी। टीम ने वहां गहराई से जांच पड़ताल भी की। कहा गया कि वित्तीय गड़बड़ी के इनपुट मिलने के बाद ईडी ने ये कार्रवाई की है। हालांकि जब खुद इकबालसिंह बैंस सामने आए तब जाकर इन अटकलों पर विराम लगा।

इकबाल सिंह बैंस 1985 बैच के आईएएस अफसर थे। 24 मार्च 2020 को वे मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव बनाए गए थे। बाद में उन्हें लगातार दो बार छह महीने का एक्सटेंशन दिया गया।

मुश्किल में फंसते लग रहे – बहुचर्चित उज्जैन हवाई पट्टी घोटाले की जांच के दायरे में पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का भी नाम आया है। आर्थिक अपराध के इस मामले में उन्हें आरोपी बनाने का आधार तैयार हो चुका है। एमपी में नई सरकार के आने के बाद उज्जैन हवाई पट्टी घोटाले नए सिरे से पड़ताल शुरू हुई है। इस जांच के बाद वे मुश्किल में फंसते लग रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो