53 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, चिताओं पर लकड़ियां जमाते-जमाते हाथों पर पड़ गए छाले

- भदभदा विश्राम घाट में पिछले सप्ताह भर से रोज 50 से अधिक मृतकों का किया जा रहा है अंतिम संस्कार

By: Ashtha Awasthi

Published: 15 Apr 2021, 01:26 PM IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण के कारण आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। खासकर इन दिनों हर व्यक्ति भयभीत है। भदभदा विश्राम घाट में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित (coronavirus) शव पहुंच रहे हैं। यहां आंकड़ा लगातार बढ़ता रहा है। संस्कार करने वाले कर्मचारी भी मौत का ये मंजर देखकर डर रहे है लेकिन इस मुश्किल घड़ी में लगातार कई-कई घंटों तक चिताओं को आग दे रहे हैं। कई योद्धा ऐसे हैं जो अपनी जान को जोखिम में डालकर भी लगे हुए हैं।

12 से 15 घंटे कर रहे हैं अंतिम संस्कार

विश्राम घाटों में कोरोना मृतकों और सामान्य मृतकों का अंतिम संस्कार करने वाले वे कर्मचारी कोरोना वॉरियर्स हैं जो इन दिनों लगातार 12 से 15 घंटे अंतिम संस्कार कर रहे हैं। हालत यह है लकड़ियां उठाते और चिंताएं जमाते हुए कई कर्मचारियों के हाथों में छाले पढ़ गए हैं। शहर के विश्राम घाटों में इन दिनों मृतकों के अंतिम संस्कार का यह तांडव वे पहली बार देख रहे हैं। इसमें आधे से ज्यादा संख्या कोरोना मृतकों की है। इसके बावजूद वे संक्रमण के बीच का संस्कार कर रहे हैं।

MUST READ: हृदय विदारक घटना, बेटी को छोड़कर कोरोना ने खत्म कर दिया पूरा परिवार

 

02_shamshan.png

आम दिनों में भदभदा में 8 से 10 मृतकों का अंतिम संस्कार संस्कार होता था लेकिन बीते सप्ताह से इन दिनों रोज 50 से अधिक मृतकों का 14 घंटे लगातार अंतिम संस्कार किया जा रहा है। संक्रमण के बीच कर्मचारी दिन-रात अंतिम संस्कार कर रहे हैं।

अब डरा रहें हैं आकड़े

पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना से मौतों का रेकॉर्ड बन रहा है। बीते 24 घंटे में 51 मौतें दर्ज की गई। यह तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 23 सितंबर को 45 मौतें हुई थीं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 9,720 नए संक्रमित मिले। इंदौर में 1693 तो भोपाल में 1637 नए पॉजिटिव सामने आए। इन्हें मिलाकर अब तक 3,63,352 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके वर्तमान में 49,551 एक्टिव केस हैं। राज्य का पॉजिटिविटी रेट 21.7% पर पहुंच गया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए बुधवार को 9 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया।

coronavirus
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned