scriptखुशखबरीः परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन, स्पेशल ट्रेन में भी आरक्षण | Good news: Special train for the candidates, reservation in special tr | Patrika News

खुशखबरीः परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन, स्पेशल ट्रेन में भी आरक्षण

locationभोपालPublished: Sep 25, 2021 12:50:16 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

ट्रेन में अतिरिक्त कोच के साथ ही 11 ट्रिप में परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय

train.png

भोपाल. रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रीट की परीक्षा के लिए जाने वाले छात्रों के लिए अतरिक्त कोच लगाने जा रही है। कोटा में आयोजित होने वाली रीट परीक्षा देने जाने वाले, वापस आने वाले अभ्यर्थियों के लिए भोपाल रेल मंडल ने 11 ट्रिप में परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

अब भोपाल-अजमेर परीक्षा स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 09824, 26 सितंबर को भोपाल से दोपहर 12.30 बजे चलकर रात-8 बजे कोटा पहुंचेगी। वही गाड़ी संख्या 09823 अजमेर-भोपाल परीक्षा स्पेशल 27 सितंबर को अजमेर से सुबह- 5.55 बजे प्रस्थान कर रात-8.30 बजे भोपाल पहुंचेगी।

Must See: यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फिर से ट्रेनों में मिलेंगे चादर-कंबल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84euep

भोपाल-जयपुर ट्रेन में अतिरिक्त कोच
रेल प्रशासन ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पहले से संचालित भोपाल-जयपुर स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 09711 तथा गाड़ी संख्या 09712 में सामान्य श्रेणी के 2 अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन में केवल कन्फर्म टिकट पर यात्रा का अधिकार दिया गया है। यह कोच केवल परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए लगाए जाएंगे।

Must See: देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे, सिर्फ 12 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई, जानिये खूबियां

indian_railway_patrika_good_news.jpg

वही आइआरसीटीसी एवं रेलवे प्रशासन की एक गलती से शुक्रवार को जयपुर जाने वाले सैकड़ों परिवार भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर परेशान होते रहे। अजमेर तथा जयपुर की यात्रा करने वाले इन लोगों ने भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 19712 में रिजर्वेशन करवा लिया था, जबकि यह गाड़ी लंबे समय से निरस्त चल रही है। रेलवे ने एक दिन पहले दावा किया था कि सभी को रिजर्वेशन की राशि लौटाई जाएगी। साथ ही संबंधित यात्रियों के मोबाइल पर संदेश भेजकर उन्हें सूचना भी दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो