कोरोना का कहर : अब सरकारी भवन बनेंगे कोविड केयर सेंटर

खाली पड़े सरकारी भवन, जैसे- सरकारी हॉस्टल, कॉलेज, पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस आदि भवनों को भी कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा।

By: Faiz

Published: 15 Apr 2021, 07:05 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में तेजी से पाव पसार रहे कोरोना वायरस के पर्याप्त इलाज के लिये सरकारी अस्पतालों के अलावा प्रदेश में खाली पड़े सरकारी भवन, जैसे- सरकारी हॉस्टल, कॉलेज, पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस आदि भवनों को भी कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- कुछ अस्पतालों की कारगुजारियों से पूरा कुनबा बदनाम, कहीं आधा कमरा-पूरा चार्ज, तो कहीं 12 घंटे का 1 दिन

इन्हें दी गई स्थापना और व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी

राज्य शासन की ओर से कोविड केयर सेंटर को स्थापित करने और वहां की व्यवस्थाएं बनाने की जिम्मेदारी राज्य स्तर पर प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा अनुपम राजन, प्रमुख सचिव लोक निर्माण नीरज मंडलोई और सचिव तकनीकी शिक्षा मुकेश चन्द्र गुप्ता को सौंपी गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना के कहर के बीच बड़ी राहत : 1 लाख रेमडेसिविर जल्द, प्रकृति से ऑक्सीज खीचेंगी 2 हजार मशीनें


इस तरह बनाई जाएगी व्यवस्था

अधिकारियों द्वारा हर सोमवार को मोबाइल एप के जरिये निरीक्षण प्रतिवेदन और अंकों के आधार पर मार्किंग भी की जाएगी। दल द्वारा किये जाने वाले निरीक्षण में कोविड केयर सेंटर की सभी व्यवस्थाएं जैसे- मेडिकल व्यवस्था, भोजन, साफ-सफाई और वहां के रहवासियों तथा परिजन का फीडबैक भी रोजाना के हिसाब से शामिल किया जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- मानवता को शर्मसार करता सिस्टम : अस्पताल से मुक्तिधाम की दूरी मात्र 2 कि.मी, 3 हजार वसूल रहे शव वाहन


11 बजे VC होगी

जिलों के शासकीय भवनों में संचालित कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं के सतत निरीक्षण के लिये गठित दल में प्राचार्य अग्रणी महाविद्यालय और प्राचार्य/प्रभारी प्राचार्य शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज को दायित्व सौंपे गए हैं। इसकी शुरुआत करने से पहले प्रशिक्षण किया जाएगा, जिसके लिये 15 अप्रैल को सुबह 11 बजे VC की जाएगी।

 

ये कैसा लॉकडाउन : यहां व्यापारी आधा शटर खोलकर कर रहे व्यवसाय - Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned