scriptलगातार तीसरे दिन नहीं बरसे बादल, बढ़ने लगा तापमान | Heavy rain may occur in 3-4 days | Patrika News

लगातार तीसरे दिन नहीं बरसे बादल, बढ़ने लगा तापमान

locationभोपालPublished: Jun 22, 2021 02:25:29 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है…..

भोपाल। शहर में लगातार तीसरे दिन सोमवार को बादलों की गतिविधियां सिमटी रहीं। बौछारें नहीं पड़ने और लगातार धूप से मौसम का मिजाज फिर गर्म रहा। लगातार गिर रहा रात का तापमान सोमवार को स्थिर हो गया, वहीं दिन के तापमान में दो डिग्री की बढ़त हो गई। सोमवार को न्यूनतम तापमान रविवार के ही स्तर पर 23 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 1.8 कम रहा।

MUST READ: शुरु हो गई है प्री मानसून बारिश, आने वालों कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश

photo6237668226632887805.jpg

दिन में आसमान खुला रहा, दोपहर में गर्मी और उमस हुई। अधिकतम तापमान में बढ़त हुई, तो रविवार की अपेक्षा दो डिग्री बढ़कर 33.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो अब भी सामान्य स्तर से 1.8 डिग्री कम है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि प्रदेश को प्रभावित करने वाला कोई बड़ा सिस्टम नहीं है, ऐसे में तीन-चार दिनों तक प्रदेश के कई शहरों सहित राजधानी में भारी बारिश पड़ने का अनुमान नहीं है, जिसके चलते तापमान में बढ़त हो सकती है।

हालांकि कई जिलों में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि प्रदेश में अभी लो प्रेशर एरिया नहीं बन रहा है। इसके चलते तेज बारिश की संभावना कम है। हालांकि अरब और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके चलते अगले 24 घंटे में पूरे प्रदेश में शाम के समय गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग का यैलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शहडोल, होशंगाबाद जिलों के साथ रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं दूसरी ओर शहडोल, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग के जिलों में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8255p4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो