Weather Update : शुरु हुई तेज बारिश, इन इलाकों के लिये अलर्ट जारी, यहां अब भी बारिश का इंतेजार

मध्य प्रदेश में छाया मानसून, झमाझम बारिश का दौर शुरु।

By: Faiz

Published: 16 Jun 2021, 07:23 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फैल चुका है। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अधिकतर संभागों के जिलों में रुक रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। भोपाल से लेकर खंडवा तक बुधवार को दिनभर उमस और कड़ी धूप के बाद शाम होते ही तेज बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है, जिसने यहां के मौसम में ठंडक घोल दी है। हालांकि, इस बेल्ट के बीच में आने वाले इंदौर जिले को अब भी बारिश का इंतजार है। बुधवार को मौसम विभाग ने शाम होने तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। शहडोल संभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, ग्वालियर, सागर और इंदौर को अब भी अच्छी बारिश का इंतजार है।

 

पढ़ें ये खास खबर- स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का राम मंदिर ट्रस्ट पर हमला, कहा- 'चंपत राय जिम्मेदार नहीं, PM मोदी तुरंत उन्हें ट्रस्ट से हटाएं'


तेज हवा के साथ गरज-चमक और बारिश के आसार

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक जीडी मिश्रा के मुताबिक, झारखंड में कम दबाव का क्षेत्र बना है। इस वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश में ज्यादा बारिश की संभावना है। इसके चलते रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में तेज बारिश हो सकती है। इसी सिस्टम के प्रभाव से भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि, देर शाम तक प्रदेश के कई इलाकों में 20 किमी रफ्तार से हवा भी चल सकती है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी : मंदिर-मस्जिद में अब इतने लोग कर सकेंगे प्रवेश, रेस्टोरेंट-बार और क्लब भी खुले, शादियों पर लगी रोक हटी


प्रदेश के किन इलाकों में कितनी बारिश दर्ज?

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है। इसमें टीकमगढ़ में 52.0 एमएम, उमरिया 40.8 एमएम, नरसिंहपुर में 7.0 एमएम, मंडला में 36.0 एमएम, खंडवा में 28.0 एमएम, जबलपुर में 10.4 एमएम, भोपाल में 0.1 एमएम, ग्वालियर में 2.6 एमएम, खजुराहो में 9.0 एमएम, बैतूल में 4.2 एमएम, सागर में 13.8 एमएम, नौगांव में 13.8 एमएम, दमोह 13.0 एमएम, छिदवाड़ा 0.2 एमएम के अलावा होशंगाबाद और गुना में बूंदाबांदी दर्ज की गई है।

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब - जानें इस वीडियो में

latest weather update weather update
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned