दिग्विजय के धारा 370 के बयान पर बवाल : गृहमंत्री बोले- 'कश्मीरी पंडितों के मन में भय पैदा करना चाहते हैं'

दिग्विजय सिंह के बयान पर नरोत्तम का वार- कहा- 'कश्मीरी पंडितों के मन में भय पैदा कर रहे दिग्विजय'।

By: Faiz

Published: 14 Jun 2021, 01:40 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में धारा 370 को लेकर शुरु हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा की ओर से लगातार उनके खिलाफ बयान दिये जा रहे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भी दिग्विजय के बयान को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- अनलॉक पर समीक्षा : CM शिवराज ने दिये 15 जून के बाद ढील बढ़ाने के संकेत, कहा- अब शादियों में शामिल हो सकेंगे इतने मेहमान


एक बार फिर गर्माई देश की राजनीति

ये बात तो सभी जानते हैं कि, दिग्विजय सिंह और विवादों का पुराना नाता है। आए दिन दिग्विजय सिंह अपने बयानों को लेकर प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश की राजनीति को गर्मा देते हैं। इसी कड़ी में दो दिन पहले उनकी क्लब चैट में हुई बातचीत का ऑडियो सामने आने के बाद एक बार फिर देशभर में उनके खिलाफ बयानों की झड़ी लगी हुई है। ऑडियो में दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की सरकार आने पर धारा 370, जिसके तहत कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्राप्त था, की बहाली पर पुनर्विचार करने की बात की है। बीजेपी की सरकार ने केंद्र में दूसरी बार सत्ता में आने के बाद सबसे पहले कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करते हुए जम्मू, कश्मीर और लद्दाख तीन भागों में विभाजित किया था। दिग्विजय के इस बयान पर कांग्रेस भी सकते में हैं। अकसर नेता तो, इसपर कोई टिप्पणी ही नहीं कर रहे, बाकि बहुत संभल-संभल शब्दों को देख परख कर सफाई दे रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM शिवराज का बड़ा फैसला : कोविड के अलावा भी अनाथ हुए बच्चों के रहने, खाने और पढ़ाई की व्यवस्था करेगी सरकार


नरोत्तम का हमला

वहीं भारतीय जनता पार्टी का ओर से मामले को लेकर दिग्विजय सिंह को पाक परस्त और देश विरोधी बताया जा रह है। बात यहीं तक नहीं थमी और दिग्विजय के छोटे भाई और कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह और बहु तक उनके बयान पर असहमति जाहिर कर चुके हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय के इस बयान को सोची समझी साजिश बताया है। नरोत्तम के मुताबिक, दरअसल धारा 370 खत्म होने के बाद जिस तरह से कश्मीरी पंडितों का वापस कश्मीर लौटना शुरू हुआ है, वहां पर हिंदुओं ने तेजी के साथ व्यापारिक गतिविधियों शुरू हुई हैं, ये दिग्विजय को रास नहीं आ रहा। अब दिग्विजय वहां बसने जा रहे हिंदुओं और विशेषकर कश्मीरी पंडितों के मन में एक बार फिर ये भय पैदा करना चाहते हैं कि, अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो धारा 370 वापस बहाल की जाएगी, जिससे वो वहां न बसे। फिलहाल, दिग्विजय का बयान खुद उन्हीं की मुसीबतें बढ़ाता जा रहा है। अब देखना ये होगा कि, इसपर दिग्विजय क्या तर्क देते हैं।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब - जानें इस वीडियो में

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned