scriptखुलासा: हाउसिंग बोर्ड का बड़ा कारनामा, कॉलोनियों में कमर्शियल प्लॉट्स के अलॉटमेंट लेटर ही गायब | housing board commercial plots allotment letters missing | Patrika News
भोपाल

खुलासा: हाउसिंग बोर्ड का बड़ा कारनामा, कॉलोनियों में कमर्शियल प्लॉट्स के अलॉटमेंट लेटर ही गायब

हाउसिंग बोर्ड के संचालक मंडल कब्जों को तुरंत हटाने के निर्देश दिए हैं। जानिए पूरा मामला।

भोपालApr 09, 2022 / 11:11 am

Faiz

News

खुलासा: हाउसिंग बोर्ड का बड़ा कारनामा, कॉलोनियों में कमर्शियल प्लॉट्स के अलॉटमेंट लेटर ही गायब

भोपाल. मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड की संपत्तियों पर कब्जे और गलत आवंटन को लेकर जल्द ही कार्रवाई शुरू होने वाली है। मंडल अध्यक्ष आशुतोष तिवारी के निर्देश के बाद बोर्ड के उच्चाधिकारियों ने क्षेत्रवार जानकारियां जुटाने के निर्देश जारी किए हैं। हालांकि, बोर्ड अगर ईमानदारी से कार्रवाई करे तो यहां 1300 से अधिक शिकायतें दर्ज हुई हैं, जिनमें गलत आवंटन या संपत्तियों पर कब्जे की बात कही गई है।


सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत हाउसिंग बोर्ड में अशोका गार्डन समेत अन्य कॉलोनी के कुछ प्लॉट्स को लेकर आवंटन की फाइलें मांगी गई तो यहां से पत्र नहीं मिलने का जवाब मिला। यानी प्लॉट भूखंड आवंटन से जुड़े दस्तावेज मिल ही नहीं पा रहे हैं। सतीश नायक ने आवंटन पत्र मांगे थे। अशोका गार्डन के ही प्लॉट नंबर 10ए, 180बी को लेकर जानकारी मांगी थी। उन्हें बताया गया कि, ये बोर्ड को नहीं प्राप्त हो रहे हैं। बोर्ड की तकनीकी शाखा के एके शर्मा का कहना है कि, उन्हें जो जानकारी मिली है वो दे दी हैं। अधिकारियों ने थाने में एफआईआर कराने के लिए भी पत्र लिखे हैं।

 

यह भी पढ़ें- पत्रिका प्रॉपर्टी फेयर : प्रदेश के सबसे बड़े प्रॉपर्टी मेले में मिलेगा आपकी पसंद का आशियाना


1000 प्लॉट्स के आवंटन पत्रों की तलाश

आवेदन पत्रों को लेकर जब पड़ताल की गई तो पता चला करीब 1000 प्लॉट्स के आवंटन पत्र नहीं हैं। जिन प्लॉट्स के आवेदन पत्र नहीं मिल पा रहे हैं, उनमें से अधिकतर प्लॉट हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनियों में कॉर्नर, किसी नाले, उबड़ खाबड़ जमीन से लगे हुए हैं। शिकायतकर्ता सतीश नायक का कहना है कि, ये प्लॉट मिलीभगत से दे दिए गए हैं। मामले की जांच हो तो गड़बड़ियां सामने आ जाएंगी।


क्या कहते हैं जिम्मेदार?

मामले को लेकर मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष आशुतोष तिवारी का कहना है कि, बोर्ड की संपत्तियों पर कब्जे या फर्जीवाड़ा बिल्कुल सहन नहीं होगा। हमने इनकी पूरी जानकारी निकाल कर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

 

दूसरी बार नर्मदा परिक्रमा पर निकले सलीम पठान, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89q6ln
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो