script

नया सिस्टम एक्टिव, 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना

locationभोपालPublished: Sep 24, 2021 06:17:20 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

अगले 24 घंटों में धार, बैतूल, खरगोन, भिंड, दतिया, देवास, टीकमगढ़ और छतरपुर में 4.5 इंच तक बारिश होने के आसार…
 

rain_1.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर नया सिस्टम एक्टिव हुआ है जिसके कारण फिर से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया है। आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही भोपाल, सागर, होशंगाबाद, रीवा, ग्वालियर व चंबल संभाग में गरज के साथ बिजली गिरने या चमकने की संभावना है। शहडोल, जबलपुर, इंदौर व उज्जैन में भी बारिश की संभावना है।

rain_inside_3.png

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक आने वाले 24 घंटों में धार, बैतूल, खरगोन, भिंड, दतिया, देवास, टीकमगढ़ और छतरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जताई गई है। मौसम विभाग ने इन जिलों में अगले 24 घंटों में 4.5 इंच तक बारिश होने की संभावना जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही भोपाल, सागर, होशंगाबाद, रीवा, ग्वालियर व चंबल संभाग में गरज चमक के साथ बिजली गिरने व चमकने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें- बोरे में लेकर घूम रहे थे 5 करोड़ के सांप, जानिए क्यों है विदेशों में इनकी डिमांड

 

rain_inside_2.png

बीते 24 घंटों का हाल
वहीं अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के होशंगाबाद, जबलपुर, उज्जैन व इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, शहडोल, रीवा, सागर संभागों के जिलों में कुछ स्तानों पर तथा भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा चंबल व ग्वालियर संभागों के जिलों का मौसम मुख्यता शुष्क रहा। बता दें कि मध्यप्रदेश के 11 जिलेअभी भी रेड जोन में है और यहां बहुत ही कम बारिश हुई है। रेड जोन में जो जिले हैं उनमें धार, खरगोन, होशंगाबाद, नरसिंहपुर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, कटनी, जबलपुर, सिवनी और बालाघाट शामिल हैं।
देखें वीडियो- 90 साल की दादी चलाती है कार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84e07w

ट्रेंडिंग वीडियो