scriptinteresting Wife Demands to Bring dowry but husband says no | पति ने किया इंकार लेकिन पत्नी को चाहिए दहेज, नहीं जा रही ससुराल | Patrika News

पति ने किया इंकार लेकिन पत्नी को चाहिए दहेज, नहीं जा रही ससुराल

पत्नी की जिद दहेज की कार में बैठकर ही ससुराल जाएगी...और सारा सामान भी साथ ले जाएगी...

भोपाल

Updated: December 02, 2021 04:07:01 pm

भोपाल. दहेज लालची पति के पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं लेकिन भोपाल में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसमें पति के दहेज लेने से इंकार करने पर पत्नी नाराज हो गई है। नाराज पत्नी मायके चली गई है और उसकी जिद है कि ससुराल जाएगी तो दहेज में मिली कार में बैठकर ही जाएगी और पिता का दिया हुआ गृहस्थी का सारा सामान साथ लेकर जाएगी। पत्नी को मना मनाकर थक चुके पति ने अब कोर्ट से गुहार लगाई है।

bhopal_dowry.jpg


पति ने लौटाया दहेज का सारा सामान
भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाले युवक की शादी 14 फरवरी 2021 को हुई थी। युवक के मुताबिक उसने शादी की हर रस्म निभाने के लिए महज एक रुपए का नेग लिया। दहेज का सामान देने से भी पहले ही मना किया था लेकिन इसके बावजूद ससुरालवालों ने कार व गृहस्थी का सारा सामान दे दिया। उसने सामान लेने से मना किया और सामान को ससुराल में ही एक कमरे में रखवा दिया। कार भी ससुराल में ही खड़ी है। पत्नी कुछ दिन तक उसके साथ रही लेकिन फिर तीन महीने पहले मायके चली गई और अब जिद पर अड़ी है कि दहेज के सामान और कार के साथ ही ससुराल आएगी। युवक ने ये भी बताया कि वो पत्नी को मनाने की कोशिश कर चुका है लेकिन पत्नी मानने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें- सहेली की मेहंदी में युवती से छेड़छाड़..विरोध करने पर पेट्रोल की शीशी निकालकर धमकाया



पत्नी की जिद दहेज के सामान के साथ ही जाऊंगी ससुराल
पति ने बताया कि उसकी पत्नी तीन भाईयों की एक बहन है और उस पर दबाव बना रहे हैं कि घर में रखा सामान अपने ससुराल ले जाए। पति का ये भी कहना है कि उसके घर में सामान रखने की जगह नहीं है, ये बात भी वो पत्नी से कई बार कह चुका है लेकिन पत्नी उसकी बात मानने को तैयार नहीं है और अब इस बात को मुद्दा बनाकर बैठ गई है।

ये भी पढ़ें- शादी के बीच गर्लफ्रैंड से कर रहा था गुफ्तगू...तभी आ गए घरवाले

काउंसलिंग के बाद हुआ समझौता
पति के वेलफेयर सोसायटी में फरियाद लगाने के बाद हुई काउंसलिंग में ये मामला सुलझ गया है। काउंसलिंग में आए पत्नी के परिजन ने भी ये बात मानी है कि दामाद ने दहेज की कोई डिमांड नहीं की थी। जो भी सामान उन्होंने दिया वो अपनी मर्जी से दिया है । पति को भी समझाया गया कि महिला के मायके से मिलने वाले सामान को दहेज बिलकुल भी न माने। आपने कोई डिमांड नहीं की है। ससुराल वाले अपनी बेटी को सामान दे रहे हैं। यह सब तुम्हारी पत्नी का स्त्रीधन है। इससे उसे वंचित न करें। काउंसलिंग के बाद दोनों के बीच समझौता हो गया है।

देखें वीडियो- शादी में दुल्हन का शानदार डांस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.